केजरीवाल ने की सुपर डीलक्स वॉल्वो बस सेवा की शुरुआत, पंजाब से आईजीआई एयरपोर्ट तक जाएंगी बसें

Last Updated: गुरुवार, 16 जून 2022 (13:15 IST)
हमें फॉलो करें
जालंधर। की आम आदमी पार्टी की सरकार ने आज से दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए सुपर डीलक्स वॉल्वो बस सेवा की शुरुआत की है। दिल्ली के मुख्यमंत्री और पंजाब के मुख्यमंत्री ने हरी झंडी दिखाकर बसों को रवाना किया। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि हमने प्राइवेट ट्रांसपोर्टरों के एकाधिकार को खत्म कर सिर्फ 1170 रुपए में दिल्ली एयरपोर्ट के लिए लग्जरी बस सेवा शुरू की है।

इस अवसर पर केजरीवाल ने कहा कि पहले लोगों को बस माफियाओं का शिकार होना पड़ता था, लेकिन अब नहीं होना पड़ेगा, क्योंकि अब पंजाब में ईमानदार सरकार है। पिछली सरकारें जो काम इतने सालों में नहीं कर पाईं, वो काम हमने 3 महीने में ही कर दिया। पंजाब में पिछले 3 महीने में भ्रष्टाचार पर जितना कड़क व ठोस प्रहार हुआ है, शायद पिछले 70 साल में पूरे देश में इस किस्म का प्रहार कहीं नहीं हुआ है।

केजरीवाल ने कहा कि पहले सारे गैंगस्टर, असामाजिक और राष्ट्रविरोधी तत्वों के बाप सरकार में बैठे होते थे, लेकिन अब इनको राजनीतिक संरक्षण देने वाला कोई नहीं बचा है। अब अगर पंजाब में कोई अपराध होता है तो उसका दोषी पकड़ा जाता है जबकि पहले कोई नहीं पकड़ा जाता था। पंजाब के एक-एक आदमी को सुरक्षा देने की जिम्मेदारी हमारी है और हम अपनी जिम्मेदारी पूरी करेंगे।
बसों को हरी झंडी दिखाने से पहले केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री मान ने शहीद भगत सिंह की प्रतिमा पर फूलों की माला पहनाकर उनको श्रद्धांजलि दी। पंजाब सरकार द्वारा शुरू की गई ये वॉल्वो बसें दिल्ली स्थित के टर्मिनल 3 तक जाएंगी। इससे पंजाब से आईजीआई एयरपोर्ट आने वाले लोगों को बड़ी सहूलियत मिल गई है। अब लोग पंजाब से वॉल्वो बस के जरिए आसानी से और कम पैसे खर्च कर आईजीआई एयरपोर्ट पहुंच सकेंगे। इस अवसर पर दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत, पंजाब के परिवहन मंत्री और विधायकों के साथ वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।
केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के बहुत सारे लोग विदेशों में रहते हैं। एनआरआई हैं। वे खुद अपने गांव आते-जाते रहते हैं। उनके दोस्त आते-जाते रहते हैं। अभी तक जब वो आया करते थे तो उनको बस माफिया का शिकार होना पड़ता था। एक तरफ का किराया 3 से 5 हजार रुपए होता था। उनके पास कोई विकल्प नहीं होता था। उनको उन्हीं बसों में जाना पड़ता था। लेकिन अब पंजाब के अंदर ईमानदार सरकार आ गई है। पहले एक पार्टी की सरकार थी। उनकी तो बसें चलती थीं। उन बसों का मुनाफा उनको जाया करता था तो उन्होंने सरकारी बसें नहीं चलने दीं। फिर दूसरी सरकार आई। उनका पुरानी पार्टी के साथ सेटिंग थी, उनको भी हिस्सा जाता होगा तो उन्होंने भी सरकारी बसें नहीं चलने दीं। अब पंजाब के अंदर ईमानदार पार्टी की ईमानदार सरकार है। ईमानदार नेतृत्व की सरकार है।
केजरीवाल ने पंजाब में कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर कहा कि ये कुछ विपक्षी पार्टी वाले पिछले कुछ दिनों से माहौल बनाने की कोशिश कर रहे हैं कि पंजाब में कानून व्यवस्था खराब हो गई है। मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि पंजाब में ये जितने गैंगस्टर काम कर रहे हैं, ये मान साहब अपने साथ लेकर आए हैं क्या? सारे गैंगस्टर तुमने ही पैदा कर रखे हैं। इसके पहले तो तुम्हारी ही सरकारें थीं। पंजाब के अंदर जितने गैंस्टर घूम रहे हैं, ये सारे के सारे तुम्हारे पैदा किए हुए हैं। ये सारे के सारे तुम्हारे ही बच्चे हैं।
आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद पिछले 3 महीने में पंजाब के अंदर 2 बड़ी बातें हो गई हैं। पहली, पहले जितने गैंगस्टर, असामाजिक और राष्ट्रविरोधी तत्व काम कर रहे थे, उनके बाप सरकार में बैठे होते थे, अब इनका सरकार में कोई बाप नहीं बचा है। अब इनको बचाने वाला कोई नहीं बचा है। अब इनको राजनीतिक संरक्षण देने वाला कोई नहीं बचा है। पहले इन सबको राजनीतिक संरक्षण दिया जाता था। दूसरी, अब अगर पंजाब के अंदर कोई अपराध होता है तो उसका दोषी पकड़ा जाता है। 24 घंटे में, 48 घंटे में, 36 घंटे में या 72 घंटे में जो भी अपराध करेगा, वो पकड़ा जाएगा और उसको सख्त से सख्त सजा मिलेगी। पहले भी अपराध होते थे, लेकिन पकड़ा कोई नहीं जाता था।



और भी पढ़ें :