दिल्ली-NCR में हुई तेज बारिश, मौसम हुआ सुहावना

पुनः संशोधित रविवार, 17 अक्टूबर 2021 (13:43 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। उत्तर भारत के कई राज्यों में मौसम करवट ले रहा है। दिल्ली-के कई इलाकों में झमाझम बारिश हो रही है। घने बादलों के चलते अंधेरा छा गया है। हवाओं के साथ हो रही बारिश ने तापमान भी बदल दिया है, जिससे मौसम सुहावना हो गया है। भारतीय ने रविवार और सोमवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।
खबरों के अनुसार, देश की राजधानी दिल्‍ली और आसपास के इलाकों में रविवार की शुरुआत हल्‍की बारिश के साथ हुई है। भारतीय मौसम विभाग ने रविवार और सोमवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने दिल्‍ली और नोएडा समेत कई इलाकों में बारिश की चेतावनी जारी की है।

दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद और गुरुग्राम समेत एनसीआर के कई इलाकों में गरज के साथ बारिश हो रही है। आसमान में अंधेरा छाया हुआ है। बारिश की वजह से आने-जाने वालों को गाड़ी की लाइट जलाकर सफर करना पड़ रहा है।

दिल्‍ली में शनिवार को अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 35.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जबकि न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहा था। बारिश की वजह से दिल्‍ली का अधिकतम तापामन 3 से 4 डिग्री गिर सकता है, जबकि न्यूनतम तापमान 21 डिग्री के आसपास रहने की उम्‍मीद हैं।

दिल्ली के कुछ हिस्सों में रविवार सुबह बारिश हुई और न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक 23.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि शहर में पिछले 24 घंटों में तीन मिलीमीटर बारिश हुई और सापेक्षिक आर्द्रता का स्तर 90 प्रतिशत दर्ज किया गया।



और भी पढ़ें :