Surat Bus Fire: शॉर्ट सर्किट से 1 मिनट में बस में लगी आग, फोम तकिए बने जानलेवा

Last Updated: बुधवार, 19 जनवरी 2022 (09:14 IST)
हमें फॉलो करें
सूरत। योगी चौक नाना वरछा, सूरत के पास मंगलवार देर रात एक में 1 मिनट में आग लग गई जिससे एसी का कम्प्रेशर फट गया और इससे आग और बढ़ गई। बस की दाईं ओर डबल सीट वाले कैबिन में बैठे दंपति में से युवक बाहर निकल गए लेकिन महिला वहीं फंस गई और वह जिंदा जल गई।
ALSO READ:

गुजरात में ट्रैवल्स बस में लगी भयानक आग, 1 की मौत

शुरुआती जांच में पता चला है कि भावनगर जा रही लग्जरी बस लग्जरी सर्विस में से आग लग गई। आग लगते ही बस का पिछला हिस्सा फट गया। बस में 1x2 स्लीपिंग एसी सिस्टम था। पीछे दाईं ओर 2 रैक में 2 डबल बेड बॉक्स थे। ऊपर एक महिला समेत 2 लोग बैठे थे। आग लगने पर डिब्बे में बैठी महिला के पास बस से उतरने का समय नहीं था और वह जिंदा जल गई।
बस में के लिए यूनिट भी उपलब्ध किए गए थे। यह संभव है कि इससे शॉर्ट सर्किट हुआ होगा और फिर आग लग गई। आग लगने के बाद बस के नीचे का तापमान बढ़ गया और एसी का कम्प्रेशर तुरंत फट गया। विस्फोट और बस में सोने के लिए फोम के कुशन के कारण आग और विकराल हो गई। बाइक वाले ने मुझे बस में लगी आग के बारे में इशारा किया।
इस बारे में लग्जरी बस के ड्राइवर का कहना है कि मैं योगी चौक से लग्जरी बस लेकर जा रहा था तभी एक बाइक सवार ओवरटेक कर पहुंचा और कहने लगा कि आपकी बस के पिछले हिस्से से धुआं निकल रहा है इसलिए मैंने तुरंत बस को रोका और वापस जाकर चेक किया। उतने समय में आग और भी फैल चुकी थी।



और भी पढ़ें :