गुरुवार, 18 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. BJP MP Upendra Singh Rawat refuses to contest elections in Uttar Pradesh
Last Updated :लखनऊ , सोमवार, 4 मार्च 2024 (18:37 IST)

UP में उपेंद्र रावत ने लौटाया BJP का टिकट, बोले जब तक निर्दोष साबित नहीं होता चुनाव नहीं लड़ूंगा...

UP में उपेंद्र रावत ने लौटाया BJP का टिकट, बोले जब तक निर्दोष साबित नहीं होता चुनाव नहीं लड़ूंगा... - BJP MP Upendra Singh Rawat refuses to contest elections in Uttar Pradesh
BJP MP Upendra Singh Rawat refuses to contest elections in Uttar Pradesh : उत्तर प्रदेश के बाराबंकी संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के सांसद उपेंद्र सिंह रावत ने अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर सार्वजनिक होने के अगले दिन सोमवार को मामले की जांच कराने की मांग करते हुए घोषणा की है कि जब तक मैं निर्दोष साबित नहीं होता सार्वजनिक जीवन में कोई चुनाव नहीं लड़ूंगा।
 
वायरल वीडियो की जांच कराई जाए : रावत ने सोमवार को सोशल मीडिया मंच 'एक्‍स' पर अपने आधिकारिक हैंडल से पोस्‍ट किया, मेरा एक संपादित वीडियो वायरल किया जा रहा है, जो डीप फेक एआई तकनीक द्वारा जेनरेटेड है, जिसकी प्राथमिकी मैंने दर्ज करा दी है। इसी पोस्ट में रावत ने कहा, इसके संदर्भ में मैंने (पार्टी के) राष्ट्रीय अध्यक्ष जी से निवेदन किया है कि इसकी जांच करवाई जाए। जब तक मैं निर्दोष साबित नहीं होता सार्वजनिक जीवन में कोई चुनाव नहीं लड़ूंगा।
 
अज्ञात आरोपी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज : भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपने 195 उम्‍मीदवारों की सूची जारी की थी, जिसमें उपेंद्र सिंह रावत को बाराबंकी संसदीय क्षेत्र से दोबारा टिकट दिया गया है। भाजपा की इस घोषणा के अगले दिन उनका यह आपत्तिजनक वीडियो वायरल हुआ। उल्लेखनीय है कि सांसद उपेंद्र सिंह रावत का अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, जिसको लेकर सांसद की तरफ से कोतवाली थाने में रविवार को अज्ञात आरोपी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।
कोतवाली प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) आदित्य त्रिपाठी ने रविवार को बताया कि रावत का सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रहे कथित आपत्तिजनक वीडियो मामले में उनके निजी सचिव दिनेश चंद्र रावत की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस आरोपियों की तलाश में है।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि तीन मिनट से लेकर पांच मिनट तक के कई वीडियो सार्वजनिक हुए हैं जिसमें एक व्यक्ति एक महिला के साथ आपत्तिजनक स्थिति में नजर आ रहा है। जिले में तेजी से प्रसारित हुए इस वीडियो में दिख रहे व्यक्ति को उपेन्द्र सिंह रावत बताया गया है।
 
भाजपा उम्मीदवार की छवि धूमिल करनेे का प्रयास : लोकसभा चुनाव के लिए शनिवार को बाराबंकी से पुन: उम्मीदवार घोषित किए जाने के 24 घंटे के भीतर ही सोशल मीडिया पर रावत का यह कथित आपत्तिजनक वीडियो सार्वजनिक हुआ है। सांसद के निजी सचिव दिनेश चंद्र रावत ने स्थानीय कोतवाली में तहरीर देकर आरोप लगाया कि कुछ लोगों ने सांसद को भाजपा से उम्मीदवार घोषित किए जाने के बाद उनकी छवि धूमिल करने के लिए उनका संपादित आपत्तिजनक वीडियो सार्वजनिक कर दिया है।
टिकट मिलते ही मेरे खिलाफ विरोधियों ने की ऐसी हरकत : सांसद रावत ने बताया कि मेरे टिकट मिलने से पहले कोई वीडियो सामने नहीं आया था, लेकिन टिकट मिलते ही मेरे खिलाफ मेरे विरोधियों ने ऐसी हरकत की है। उन्‍होंने दावा किया कि यह वीडियो पूरी तरह से संपादित है और इसलिए पुलिस में प्राथमिकी दर्ज कराई है, जल्द ही आरोपी सामने होंगे। उपेंद्र सिंह रावत बाराबंकी संसदीय क्षेत्र से 2019 में निर्वाचित हुए थे, तब भाजपा ने अपने तत्कालीन सांसद प्रियंका सिंह रावत का टिकट काटकर उपेंद्र सिंह रावत को उम्मीदवार बनाया था। (भाषा)
Edited By : Chetan Gour