कानपुर में हिस्ट्रीशीटर बदमाश को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हमला, सीओ समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद

अवनीश कुमार| Last Updated: शुक्रवार, 3 जुलाई 2020 (08:17 IST)

कानपुर। उत्तरप्रदेश के में थाना चौबेपुर के अंतर्गत देर रात हिस्ट्रीशीटर बदमाश विकास दुबे को पकड़ने गई टीम पर बदमाशों ने हमला कर दिया। गोलीबारी में सीओ बिल्हौर समेत 3 सब इंस्पेक्टर और 4 सिपाही शहीद हो गए, वहीं 6 से अधिक पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।

घायल पुलिसकर्मियों को कानपुर नगर के रीजेंसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से 1 पुलिसकर्मी की हालत गंभीर बनी हुई है। मुठभेड़ के दौरान पुलिसकर्मियों के गोली लगने की सूचना मिलते ही एडीजी जोन, आईजी रेंज, डीएम, एसएसपी समेत आलाधिकारियों व सर्कल थानों के फोर्स के अलावा अन्य थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंच गए हैं।

जानकारी के मुताबिक गुरुवार देर रात सीओ बिल्हौर देवेंद्र मिश्रा के नेतृत्व में बिठूर, चौबेपुर, शिवराजपुर थानों की संयुक्त पुलिस टीमें अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए उसके गांव विकरु पहुंची और घेराबंदी करते हुए बदमाश की गिरफ्तारी के लिए जाल बिछाया।
इस बीच पुलिस के गांव में आने की भनक अपराधियों को लग गई। गांव के अंदर पुलिस की घेराबंदी की भनक लगते ही बदमाश के साथियों ने छतों से ही पुलिस टीमों पर गोलीबारी शुरू दी। पुलिसकर्मी जब तक कुछ समझ पाते, तब तक बदमाशों की तरफ से चलाई जा रहीं गोलियों का शिकार हो गए।

साथी पुलिसकर्मी जान जोखिम में डालकर बदमाशों की फायरिंग के बीच से अपने घायल साथियों को निकालकर पास के अस्पताल पहुंचे, जहां से उन्हें रीजेंसी ले जाया गया और सभी का उपचार शुरू हुआ।
बदमाशों की फायरिंग में सीओ बिल्हौर देवेंद्र मिश्रा समेत 3 सब इंस्पेक्टर और 4 सिपाही शहीद हो गए और बिठूर थानाध्यक्ष कौशलेंद्र प्रताप सिंह, कांस्टेबल अजय सिंह सेंगर, सिपाही अजय कश्यप, शिव मूरत निषाद थाना चौबेपुर, होमगार्ड जयराम पटेल, एसआई सुधाकर पांडे, एसआई विकास बाबू को कानपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घटना की जानकारी होते ही एडीजी जोन, आईजी रेंज मोहित अग्रवाल, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी, पुलिस अधीक्षक पश्चिम डॉ. अनिल कुमार सहित कई थानों के फोर्स मौके पर पहुंच गए।


शहीद हुए पुलिसकर्मियों के नाम -

1. देवेंद्र कुमार मिश्रा, सीओ बिल्हौर
2. महेश यादव, एसओ शिवराजपुर
3. अनूप कुमार, चौकी इंचार्ज मंधना
4. नेबूलाल, सब इंस्पेक्टर शिवराजपुर
5. सुल्तान सिंह, कांस्टेबल थाना चौबेपुर
6. राहुल, कांस्टेबल बिठूर
7. जितेंद्र, कांस्टेबल बिठूर
8. बबलू, कांस्टेबल बिठूर।



और भी पढ़ें :