अभिषेक बनर्जी फिर बने टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव, यशवंत सिन्हा उपाध्यक्ष नियुक्त

Last Updated: शुक्रवार, 18 फ़रवरी 2022 (22:09 IST)
हमें फॉलो करें
कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो ममता बनर्जी ने शुक्रवार को एक नई पदाधिकारी समिति का गठन करते हुए अपने भतीजे अभिषेक बनर्जी को दोबारा पार्टी का और वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा को नियुक्त किया।
ALSO READ:

तृणमूल कांग्रेस : ममता दीदी सब पर भारी

तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुब्रत बख्शी और चंद्रिमा भट्टाचार्य को भी पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया है। अन्य लोगों में पश्चिम बंगाल सरकार में मंत्री अरूप विश्वास को कोषाध्यक्ष बनाया गया है और कोलकाता के महापौर फरहाद हकीम को समन्वय प्रभारी बनाया गया है।
पुराने नेताओं और युवा नेताओं के बीच बढ़ती आंतरिक कलह के बीच बनर्जी ने पिछले हफ्ते तत्कालीन राष्ट्रीय पदाधिकारी समिति और इसके तहत आने वाले विभागों को भंग कर दिया था। इसके बाद उन्होंने पार्टी के दिग्गजों से भरी इस 20 सदस्यीय कार्यसमिति का गठन किया।

इस बीच अभिषेक की दोबारा नियुक्ति को राजनीतिक पर्यवेक्षक इस बात की पुष्टि के रूप में देख रहे हैं कि वे पार्टी में ममता बनर्जी के उत्तराधिकारी हैं। टीएमसी सुप्रीमो बनर्जी ने पुराने लोगों को संगठन में बड़े पद देकर उन्हें शांत करने का प्रयास किया है। इस प्रकार पार्टी में कुछ युवा नेताओं की 'एक पार्टी, एक पद' की बढ़ती मांग शांत हो गई है।



और भी पढ़ें :