गुरुवार, 2 फ़रवरी 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. A reward of Rs 1 lakh has been announced on Patidar, the suspended superintendent of police of Mahoba
Written By
पुनः संशोधित शुक्रवार, 4 जून 2021 (21:03 IST)

महोबा के निलंबित पुलिस अधीक्षक पाटीदार पर 1 लाख रुपए का इनाम घोषित

महोबा (उत्‍तर प्रदेश)। महोबा जिले में एक क्रशर व्यवसायी की संदिग्ध परिस्थिति में गोली लगने से मौत के मामले में फरार चल रहे भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के निलंबित पुलिस अधीक्षक (एसपी) मणिलाल पाटीदार पर घोषित इनाम 50 हजार रुपए से बढ़ाकर शुक्रवार को एक लाख रुपए कर दिया गया है।

महोबा जिले के अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) राजेन्द्र कुमार गौतम ने बताया कि प्रयागराज रेंज के अपर पुलिस महानिदेशक (एडीजी) प्रेम प्रकाश ने महोबा के कबरई कस्बे के क्रशर व्यवसायी इन्द्रकांत त्रिपाठी की आत्महत्या मामले में पिछले आठ माह से फरार चल रहे महोबा के निलंबित पुलिस अधीक्षक (एसपी) मणिलाल पाटीदार के ऊपर घोषित इनाम 50 हजार रुपए से बढ़ाकर अब शुक्रवार को एक लाख रुपए कर दिया है।

उल्लेखनीय है कि सितंबर 2020 में महोबा में तत्कालीन पुलिस अधीक्षक मणिलाल पाटीदार के खिलाफ छह लाख रुपए की रिश्वत मांगे जाने संबंधी एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के कुछ घंटे बाद कबरई कस्बे के क्रशर व्यवसायी इन्द्रकांत त्रिपाठी संदिग्ध परिस्थिति में गोली लगने से अपनी कार में घायल पाए गए थे और बाद में कानपुर के एक अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी।

इस सिलसिले में पाटीदार के खिलाफ पहले हत्या की कोशिश का मुकदमा दर्ज हुआ था, लेकिन व्यवसायी की मौत के बाद यह हत्या की धारा-302 में बदल गया था। बाद में एसआईटी की जांच रिपोर्ट के आधार पर आत्महत्या के लिए बाध्य करने की धारा-306 आईपीसी भी जोड़ी गई थी। निलंबित पुलिस अधीक्षक पाटीदार मुकदमा दर्ज होने के बाद से ही फरार चल रहे हैं।(भाषा)
ये भी पढ़ें
Corona पर स्वास्थ्य मंत्रालय की चेतावनी, ढिलाई से फिर बिगड़ सकते हैं हालात