उप्र के अनेक हिस्से जल्द होंगे बारिश से सराबोर

लखनऊ| भाषा| पुनः संशोधित रविवार, 3 अगस्त 2014 (18:35 IST)
हमें फॉलो करें
FILE
लखनऊ। में दक्षिण-पश्चिमी मानसून एक बार फिर सक्रिय हो गया और आने वाले 24 घंटे में लगभग पूरे राज्य में बारिश होने का अनुमान है।


के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में कुछ स्थानों पर सामान्य एवं एक-दो जगहों पर भारी बारिश हुई। इस अवधि में में सबसे ज्यादा 8 सेंटीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गई।
इसके अलावा धौरहरा, सलेमपुर तथा बांदा में सात-सात सेंटीमीटर, लखीमपुर खीरी, शारदानगर, कतर्नियाघाट और आगरा में पांच-पांच, सिरौलीगौसपुर, देवरिया, मोहम्मदी, फुरसतगंज, भिनगा, हमीरपुर, उरई और चिल्लाघाट में चार-चार, इलाहाबाद, बहराइच, गायघाट, चुर्क, बदायूं और शाहजहांपुर में तीन-तीन, नरैनी, जमानिया, गोरखपुर, बिलग्राम, जौनपुर, रसूलाबाद, निघासन, ककरही, दुद्धी, राबर्ट्सगंज, घोरावल, बरेली, कालपी, गरौठा, बुढ़ाना तथा पुवायां में दो-दो सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई।

अगले 24 घंटे के दौरान राज्य में अनेक स्थानों पर बारिश होने तथा यह सिलसिला अगले 2 दिन तक जारी रहने का अनुमान है। कुछ स्थानों पर भारी वर्षा भी हो सकती है।


इस बीच, केंद्रीय जल आयोग की रिपोर्ट के मुताबिक शारदा नदी पलियाकलां (लखीमपुर खीरी) में अब भी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है जबकि शारदानगर में इसका जलस्तर लाल चिह्न के नजदीक बना हुआ है।
घाघरा नदी एल्गिनब्रिज (बाराबंकी), अयोध्या और तुर्तीपार में लाल चिह्न के नजदीक बह रही है। इसके अलावा गंगा नदी का जलस्तर फतेहगढ़ में खतरे के निशान के पास पहुंच गया है। (भाषा)



और भी पढ़ें :