लखनऊ स्टेशन पर 10 बम बरामद

WDWD
राजधानी के चारबाग रेलवे स्टेशन पर आतंकवादी मंसूबों पर जीआरपी के जवानों ने पानी फेर दिया। आतंकियों ने विस्फोट को अंजाम देने के लिए रेलवे स्टेशन के बाहर पॉलीथिन में दस बम रखे थे, जिसे सुबह गस्त कर रहे जीआरपी के सिपाहियों ने देख लिया और इसकी सूचना तुरंत बंम निरोधक दस्ते को दी। जीआरपी सिपाहियों की सजगता से एक बड़ा हादसा टल गया।

जीआरपी सिपाहियों ने बुधवार सुबह चारबाग रेलवे स्टेशन के बाहर काली पॉलीथिन में सुतली में लिपटे हुए बम देखे जिसकी सूचना तुरंत उन्होंने बम निरोधक दस्ते को दी। बम निरोधक दस्ते मौके पर पहुँच कर इन्हें निष्क्रिय कर दिया। पुलिस के अनुसार सभी बरामद बम देशी थे।

WDWD
उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों आतंकवादियों ने राज्य के तीन जनपदों के न्यायालयों में बम विस्फोट कर दहशत फैलाने का काम किया था। आतंकियों ने चारबाग एवं हजरतगंज को भी निशाना बनाने की धमकी दी थी। यह भी सूचना है कि अभिसूचना विभाग ने राजधानी के जिला प्रशासन को अलर्ट रहने की सलाह भी दी थी।

लखनऊ से अरविन्द शुक्ला| WD| पुनः संशोधित गुरुवार, 24 अप्रैल 2008 (00:37 IST)
रेलवे स्टेशन पर सुबह जीआरपी सिपाही विनोदसिंह परिहार व रामनिवास यादव ने गस्त के दौरान बम बरामद किए। बम की सूचना मिलते ही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (रेलवे) नीरा रावत, क्षेत्राधिकारी सुनीतासिंह सहित अनेक अधिकारी मौके पर पहुँच गए।




और भी पढ़ें :