मंगलवार, 7 फ़रवरी 2023
  1. चुनाव 2022
  2. पंजाब विधानसभा चुनाव 2022
  3. न्यूज: पंजाब विधानसभा चुनाव 2022
  4. What did Navjot Sidhu say after declaring Channi as CM candidate?
Written By
Last Updated: सोमवार, 7 फ़रवरी 2022 (23:54 IST)

चन्नी को CM उम्मीदवार घोषित करने के बाद क्या बोले नवजोत सिद्धू...

चंडीगढ़। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री पद उम्मीदवार घोषित करने के बाद सिद्धू की पहली प्रतिक्रिया आई है। उन्होंने कहा कि वे पंजाब के साथ खड़े रहे हैं और आगे भी खड़े रहेंगे। फैसला हाईकमान का था और हम हाईकमान के फैसले के साथ हैं।
 
आपको बता दें कि कुछ समय सिद्धू ने कहा था कि मुख्‍यमंत्री पद का फैसला हाईकमान नहीं बल्कि कांग्रेस के विधायक करेंगे। हालांकि इस बीच, वे बार-बार कांग्रेस उम्मीदवार घोषित करने की भी मांग करते रहे। 
 
सिद्धू ने एबीपी न्यूज के साथ एक इंटरव्यू में कहा कि उन्होंने पहले भी कहा था कि पार्टी आलाकमान का हर निर्णय स्वीकार्य है, लेकिन अब पंजाब मॉडल की जिम्मेदारी चरणजीत सिंह चन्नी की है, सिद्धू की नहीं।
 
पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष ने कहा कि सिद्धू की ईमानदारी से सभी डरे हुए हैं। अच्छाई और बुराई की जीत में बेईमानी का कोई मूल्य नहीं है। उन्होंने कहा कि मेरी कोई महत्वाकांक्षा नहीं है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का चेहरा चुनने का अधिकार हाईकमान का है और हम हाईकमान के आदेश के लिए प्रतिबद्ध हैं।
 
भाजपा और कैप्टन अमरिंदर के गठबंधन पर निशाना साधते हुए सिद्‍धू ने कहा कि भाजपा और कैप्टन अमरिंदर सिंह डबल इंजन वाली सरकार कह रहे हैं, लेकिन कैप्टन का इंजन तो पहले ही फेल हो चुका है। 
 
सिद्धू ने अपने खिलाफ विधानसभा चुनाव लड़ रहे बिक्रम सिंह मजीठिया पर परोक्ष निशाना साधते हुए कहा कि लोगों का लालच इस हद तक बढ़ गया था कि पैसा कमाने के लिए नशा बेचने लगे।