धूम 3 ने मचाई चीन में धूम...

वार्ता|
 
PR
मुंबई। के मिस्टर परफेक्टनिस्ट की ने अब चीन में भी धूम मचा दी है। > > यशराज बैनर तले आमिर खान की फिल्म धूम 3 पिछले वर्ष प्रदर्शित हुई थी। फिल्म ने भारत में टिकट खिड़की पर 280 करोड़ रुपए की कमाई की थी। धूम 3 बॉलीवुड में सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म है। धूम 3 ने अब चीन में भी धूम मचा दी है।
चीन के 400 शहरों में 2000 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई फिल्म धूम 3 वहां की टॉप 10 फिल्मों में शमिल हो गई है। इस फिल्म को चीनी दर्शक इस कदर पसंद कर रहे है कि इस फिल्म के सामने चीनी रोमांटिक फिल्म नो ज्यूओ नो डाई भी टिक नहीं पाई।

बताया जाता है कि धूम 3 ने महज तीन दिन में 8.1 करोड रुपए की कमाई कर ली है। यशराज फिल्म्स की ओर से जारी बयान के अनुसार धूम 3 चीन की टॉप 10 फिल्मों के चार्ट में नौवें नंबर पर शामिल हो गई है। माना जा रहा है कि धूम 3 जल्द ही चीन में भारत की सबसे सफल फिल्म बन जाएगी।

उल्लेखनीय है कि धूम 3 में आमिर खान ने दोहरी भूमिका निभाई थी। धूम का पहला संस्करण वर्ष 2004 में जबकि धूम 2 का दूसरा संस्करण 2006 में बनाया गया था। धूम 3 में आमिर के अलावा अभिषेक बच्चन, कैटरीना कैफ, उदय चोपड़ा और जैकी श्राफ की महत्वपूर्ण भूमिका है। फिल्म का निर्देशन विजय कृष्ण आचार्य ने किया है। (वार्ता)


और भी पढ़ें :