0

जिनके कारण पूरा बिहार पलायन कर गया था, वे नौकरी देने की बात कर रहे हैं : जेपी नड्डा

बुधवार,अक्टूबर 21, 2020
0
1
नई दिल्ली/ जिनेवा। कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के कारण दुनियाभर में कंपनियां तेज गति से स्वचालन को अपना रही हैं और भारत में स्वचालन व डिजिटलीकरण अपनाने की गति वैश्विक औसत से तीव्र है। एक अध्ययन रिपोर्ट में बुधवार को यह बात सामने आई।
1
2
अलीगढ़ (उप्र)। हाथरस मामले में सीबीआई द्वारा पूछताछ के 24 घंटे के अंदर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) के जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में दो अस्थायी चिकित्सा अधिकारियों को हटाए जाने पर विवाद खड़ा हो गया है।
2
3
नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने केंद्रीय कृषि कानूनों को लेकर बुधवार को सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि सरकार किसानों का दर्द नहीं सुन रही तथा उत्तरप्रदेश में किसान न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) से बहुत कम कीमत पर धान ...
3
4
नई दिल्ली। दिल्ली में बुधवार की सुबह प्रदूषण का स्तर बहुत खराब श्रेणी में पहुंच गया। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के अनुसार बुधवार को सुबह 10 बजे दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 268 था जबकि मंगलवार को यह 223 दर्ज किया गया था।
4
4
5
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को 'पुलिस स्मृति दिवस' पर कर्तव्य के लिए अपने प्राणों को न्योछावर करने वाले शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि उनका बलिदान और सेवा सदैव स्मरणीय रहेगी।
5
6
नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दामों में नरमी के कारण घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल के दामों में बुधवार को लगातार 19वें दिन भी कोई घटबढ़ नहीं हुई। डीजल के दाम में अंतिम बार कटौती 2 अक्टूबर को हुई थी जबकि पेट्रोल की कीमत पिछले 29 दिन ...
6
7
भारत ने मंगलवार को पूर्वी लद्दाख में भारतीय सेना द्वारा पकड़े गए चीन के भटके हुए सैनिक को चीनी सेना के हवाले कर‍ दिया।
7
8
नई दिल्ली। दिल्ली में राजघाट डिपो पर हाइड्रोजनयुक्त संपीड़ित प्राकृतिक गैस (एच-सीएनजी) संयंत्र और वितरण स्टेशन का मंगलवार को उद्घाटन किया गया। इसके साथ ही 50 बसों में स्वच्छ ईंधन का 6 महीने का परीक्षण भी शुरू हो गया।
8
8
9
नई दिल्ली/ मुंबई। सीबीआई (CBI) ने उत्तरप्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) के अनुमोदन के आधार पर टेलीविजन रेटिंग प्वाइंट्स (TRP) में कथित तौर पर हेरफेर किए जाने को लेकर प्राथमिकी दर्ज की है। यह जानकारी मंगलवार को अधिकारियों ने दी।
9
10
नई दिल्ली। पर्व और त्योहारों के मौसम की शुरुआत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को कोरोनावायरस संक्रमण के अब भी मंडरा रहे खतरे के प्रति आगाह करते हुए कहा कि यह समय लापरवाह होने या यह मान लेने का नहीं है कि कोरोना से कोई खतरा नहीं है। ...
10
11
जम्मू। राष्ट्रीय रायफल्स जम्मू-कश्मीर में 30 सालों में सफलता के झंडे गाड़ चुकी है। उसे विश्व की सबसे बड़ी आतंकवाद विरोधी फोर्स भी कहा जाता है। पिछले 30 सालों में राज्य में मारे गए कुल 27000 आतंकवादियों में से 17 हजार को अकेले राष्ट्रीय रायफल्स ने ही ...
11
12
मोदी चीन पर भी कुछ नहीं बोले, देश के किसी वर्ग के लिए कोई आर्थि‍क पै‍केज की घोषणा नहीं की। अपनी शख्‍स‍ियत के मुताबि‍क चौंकाने वाला कोई फैसला नहीं सुनाया।
12
13
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) कोरोनावायरस (Coronavirus) काल में सातवीं बार देश को संबोधित कर रहे हैं। मोदी ने कहा-
13
14
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कुछ ही देर में राष्ट्र को संबोधित करने वाले हैं। कोरोना महामारी के बीच प्रधानमंत्री बड़ा ऐलान कर सकते हैं। संबोधन से पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रतिक्रिया दी है। राहुल गांधी ने ट्‍वीट करते हुए कहा कि
14
15
एक पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि दिल्ली निवासी वकील पर सुशांत राजपूत और टेलेंट मैनेजर दिशा सालियान की मौत के पीछे साजिश होने जैसी झूठी थ्योरियां पेश करने का आरोप है।
15
16
नई दिल्ली। मध्यप्रदेश में उपचुनाव के दौरान मुश्किल का सबब बने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बयान पर राहुल गांधी की प्रतिक्रिया आ गई है। उन्होंने कहा यह बयान काफी दुर्भाग्यपूर्ण है।
16
17
किसानों के मुद्दे पर पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने मंगलवार को कहा कि मैं अपना इस्तीफा जेब में रखकर चलता हूं।
17
18
कश्मीरी वकील दीपिका सिंह राजावत ने अपने ट्विटर हैंडल से एक तस्वीर शेयर की है। उन्‍होंने जो तस्‍वीर शेयर की है उसमें एक तरफ सामान्‍य दिनों में एक पुरुष को महिला के नग्‍न पैरों को एक दूसरे से दूर करते दिखाया गया
18
19
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को शाम 6 बजे राष्ट्र के नाम संदेश देंगे। पीएम मोदी ने आज ट्वीट कर यह जानकारी दी।
19