0

गुमनामी बाबा को लेकर रहस्य और गहराया

गुरुवार,फ़रवरी 20, 2020
0
1
बेंगलुरु। कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी की रैली में उस समय बवाल खड़ा हो गया, जब एक लड़की मंच पर चढ़ गई और पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने लगी। हालांकि इस दौरान उन्होंने भारत जिंदाबाद के भी नारे लगाए।
1
2
नई दिल्ली। अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप के 25 फरवरी को दिल्ली सरकार के एक स्कूल का दौरा करेंगी। इस दौरान वे हैप्पीनेस क्लास में भी शामिल होंगी और यह जानेंगी कि कि कैसे सरकारी स्कूल के बच्चों के बीच तनाव कम किया जाता है।
2
3
नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने गुरुवार को कहा कि अयोध्या में बजरंगबली की भव्य मूर्ति बनाने के लिए वह राम जन्मभूमि ट्रस्ट से औपचारिक अनुरोध करेंगे।
3
4
बेंगलुरु। कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी की रैली में उस समय बवाल खड़ा हो गया, जब एक लड़की मंच पर चढ़ गई और हिन्दुस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने लगी। जिस समय लड़की नारेबाजी कर रही थी उस समय उससे वहां मौजूद कुछ लोगों ने ...
4
4
5
रांची। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत ने गुरुवार को कहा कि यह भ्रम फैलाया जा रहा है कि संघ देश के सभी मामलों में हस्तक्षेप करता है तथा इस तरह के भ्रम फैलाने वालों में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी शामिल हैं।
5
6
नई दिल्ली। राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष प्रबंध महंत नृत्य गोपाल दास समेत ट्रस्ट के सदस्यों ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आवास पर मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने पीएम को अयोध्या आने का भी निमंत्रण दिया।
6
7
नई दिल्ली। असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM वारिस पठान ने परोक्ष रूप से देश के बहुसंख्यक वर्ग को चुनौती देते हुए कहा कि हम (मुसलमान) 15 करोड़ हैं, पर 100 करोड़ पर भारी पड़ेंगे।
7
8
नई दिल्ली। गृहमंत्री अमित शाह की अरुणाचल प्रदेश यात्रा पर चीन की आपत्ति को भारत ने ‘बेवजह’ बताते हुए सिरे से खारिज करते हुए गुरुवार को कहा कि यह भारत का अभिन्न हिस्सा है।
8
8
9
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त मध्यस्थ गुरुवार को लगातार दूसरे दिन शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों से चर्चा के लिए पहुंचे। उन्होंने मीडिया को प्रदर्शनकारियों से दूर जाने को कहा। बहरहाल प्रदर्शनकारी अभी भी डटे हुए हैं और मांगों का कोई असर नहीं ...
9
10
नई दिल्ली। सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने गुरुवार को कहा कि सेना लैंगिक समानता लाने के लिए प्रयासरत है और महिला अधिकारियों को स्थाई कमीशन प्रदान करने का उच्चतम न्यायालय का आदेश इस दिशा में आगे बढ़ने में काफी स्पष्टता प्रदान करेगा।
10
11
नई दिल्ली। दिल्ली के बहुचर्चित निर्भया गैंगरेप और हत्याकांड (Nirbhaya Case) मामले में दोषी फांसी टालने के लिए नित नए पैंतरे अपना रहे हैं। दूसरी ओर, अदालत 3 मार्च का डेथ वारंट जारी कर चुकी है।
11
12
लखनऊ। उत्तरप्रदेश के सोनभद्र जिले में लगभग 3000 टन सोना जमीन के अंदर दबा हुआ है। यूपी सरकार जल्द ही इसकी खुदाई का काम शुरू करवाने वाली है।
12
13
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने 1997 उपहार सिनेमा अग्निकांड मामले के पीड़ितों के एक संघ की सुधारात्मक याचिका गुरुवार को खारिज कर दी। इसका अर्थ यह हुआ कि अंसल बंधुओं की कारावास की सजा और नहीं बढ़ाई जाएगी।
13
14
नई दिल्ली। जैसे-जैसे निर्भया के दोषियों की फांसी की तारीख नजदीक आती जा रही है, वैसे ही दोषी फांसी से बचने के लिए नए पैंतरे अपना रहे हैं।
14
15
नई दिल्ली। उच्चतम न्यायालय ने गुरुवार को कहा कि बलात्कार के एक मामले में भाजपा के पूर्व सांसद स्वामी चिन्मयानंद को इलाहाबाद उच्च न्यायालय द्वारा जमानत देने के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई करने के संबंध में वह अगले हफ्ते विचार करेगा।
15
16
नई दिल्ली। उच्चतम न्यायालय ने 'अल्पसंख्यक' शब्द को परिभाषित करने और देश के 9 राज्यों में अल्पसंख्यकों की पहचान के लिए दिशा-निर्देश जारी करने संबंधी याचिका गुरुवार को खारिज कर दी।
16
17
अयोध्या में भव्य राममंदिर बनाने के लिए श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास की पहली बैठक में विश्व हिंदू परिषद के बनवाए गए मॉडल पर ही राममंदिर बनाने पर सहमति बन गई है। बैठक में ट्रस्ट के सदस्यों में इस बात पर आम राय बन गई कि मंदिर का मॉडल वही हो जो ...
17
18
अहमदाबाद। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 24 फरवरी को अहमदाबाद में होने वाले 22 किलोमीटर लंबे रोडशो के दौरान सड़क के दोनों ओर करीब 1 लाख लोगों के मौजूद रहने की संभावना है। अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी।
18
19
रांची। राष्ट्रीय स्वयंसेवक प्रमुख (RSS) मोहन भागवत ने 'राष्ट्रवाद' शब्द को लेकर आपत्ति जाहिर की है। भागवत ने कहा कि 'राष्ट्रवाद' का मतलब होता है हिटलर और नाजीवाद।
19