पोखरण सैन्य शिविर में सब्‍जी सप्‍लाई करने वाला ISI के लिए करता था जासूसी, गिरफ्तार

Last Updated: गुरुवार, 15 जुलाई 2021 (00:58 IST)
नई दिल्ली। में सेना के आधार शिविर में सब्जियों की आपूर्ति करने वाले 34 वर्षीय शख्स को सेना के एक कर्मी से पैसों के बदले संवेदनशील सूचना लेने और उन्हें पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी को मुहैया कराने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।
ALSO READ:

गृह मंत्रालय का राज्यों को निर्देश, IT कानून की निष्प्रभावी हो चुकी धारा 66A के तहत दर्ज न करें केस

अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि हबीब खान राजस्थान के बीकानेर जिले का रहने वाला है और उसे मंगलवार को की अपराध शाखा की एक टीम ने पोखरण से खुफिया जानकारी के आधार पर हिरासत में लिया था।
दिल्ली पुलिस के अधिकारी ने बताया कि उसके पास पिछले कुछ साल से पोखरण में सेना के आधार शिविर में सब्जियों की आपूर्ति करने का ठेका है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि खुफिया इकाई द्वारा साझा की गई जानकारी के आधार पर दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा की टीम ने मंगलवार को पोखरण से संदिग्ध को पकड़ लिया।


उन्होंने बताया कि शुरुआती जांच से पता चला है कि संदिग्ध में तैनात सेना के एक अधिकारी से संवेदनशील दस्तावेज हासिल करता था और उसे पाकिस्तान की इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) को मुहैया कराता था। उन्होंने बताया कि सेना का अधिकारी कथित तौर पर हर दस्तावेज के लिए पैसे लेता था। पुलिस ने अधिक जानकारी का खुलासा नहीं किया है और कहा है कि मामले की जांच की जा रही है और तथ्यों की पुष्टि की जा रही है।(भाषा)



और भी पढ़ें :