गुरुवार, 9 फ़रवरी 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. This officer from Uttar Pradesh put Osama bin Laden's photo in his office, said - Laden is the world's greatest engineer
Written By
Last Updated: बुधवार, 1 जून 2022 (11:45 IST)

यूपी में SDO ने दफ्तर में लगाई ओसामा बिन लादेन की फोटो, बताया विश्व का सर्वश्रेष्ठ इंजीनियर

फर्रुखाबाद। उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले में एक अधिकारी द्वारा अपने कार्यालय में खूंखार आतंकवादी ओसामा बिन लादेन की तस्वीर लगाने से हड़कंप मच गया। ये तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। तस्वीर के नीचे लिखा है 'श्रद्धेय ओसामा बिन लादेन - विश्व का सर्वश्रेष्ठ अवर अभियंता (जूनियर इंजीनियर)। 
 
ये मामला उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले के नवाबगंज से सामने आया है। यहां के बिजली निगम कार्यालय में ओसामा बिन लादेन की तस्वीर लगी हुई है। इस तस्वीर को लगाने वाले अधिकारी का नाम है रविंद्र प्रकाश गौतम, जो कि बिजली विभाग में एसडीओ के पद पर कार्यरत हैं।
 
रविंद्र ओसामा बिन लादेन को अपना गुरु बता रहे हैं। एसडीओ द्वारा बिजली विभाग कार्यालय के प्रतीक्षालय में ये तस्वीर लगाई गई थी, जिसके वायरल होने के बाद जानकारी बड़े अधिकारियों तक पहुंची। उसके बाद फोटो को वहां से हटा लिया गया।
 
प्रशासन ने इस मामले को लेकर एक जांच कमेटी गठित की है, इसकी रिपोर्ट के आधार पर कार्यवाही की जाएगी। फोटो लगाने वाले रविंद्र प्रकाश गौतम ने कहा कि लादेन हमारे गुरु है। उसकी एक तस्वीर हटा ली जाएगी तो दूसरी भी लग जाएगी। 
 
सोशल मीडिया पर इस पोस्ट को जिसने देखा वो हैरान हो गया कि कोई व्यक्ति एक ऐसे आतंकवादी को कैसे अपना गुरु मान सकता है जिसने अमेरिका में हुए आजतक के सबसे बड़े आतंकी हमले को अंजाम दिया था। 
 
आपको बता दें कि ओसामा बिन लादेन ने अमेरिका में सितंबर, 2001 को वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हुए हमले की जिम्मेदारी ली थी, जिसमें 3 हजार से ज्यादा निर्दोष लोगों ने अपनी जानें गंवाई थी। इस हमले के करीब 10 साल बाद अमेरिका के SEAL कमांडोज द्वारा एक विशेष ऑपरेशन के तहत लादेन को पकिस्तान में मार गिराया गया था। 
ये भी पढ़ें
लखनऊ में 3 दिवसीय विशेष सफाई अभियान, इन 5 तरीकों से साफ रखें शहर