1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. SP MLAs march on foot in UP
Written By
Last Updated: सोमवार, 19 सितम्बर 2022 (12:32 IST)

यूपी में सपा विधायकों का पैदल मार्च, धरने के लिए सड़क पर उतरे अखिलेश

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव सोमवार को विधान सभा के शुरू हो रहे मॉनसून सत्र में हिस्सा लेने के लिए पार्टी विधायकों के साथ पैदल मार्च करते हुए विधान भवन के लिए रवाना हुए। सपा विधायक प्रदेश में बढ़ते अपराध, महंगाई और बेरोज़गार सहित अन्य समस्याओं से जनता को निजात दिलाने में योगी सरकार की नाकामी का विरोध करते हुए अखिलेश की अगुवाई में विधान सभा तक का पैदल मार्च किया हैं।

रास्ते में रोके जाने पर अखिलेश विधायकों के साथ धरने पर बैठ गए हैं। अखिलेश यादव ने इस दौरान सरकार पर हमला बोला। अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी की सड़कें जर्जर हैं। जलभराव से लोग परेशान हैं। यूपी के किसानों को गन्ने की कीमत नहीं मिल रही है।

यहां विक्रमादित्य मार्ग स्थित सपा कार्यालय से अखिलेश सुबह लगभग 10 बजे पार्टी के सभी विधायकों के साथ पैदल निकले। उनके साथ विधान सभा और विधान परिषद में सपा के सभी विधायक पैदल मार्च कर रहे हैं।

पैदल मार्च करते विधानसभा जा रहे अखिलेश विधान भवन के गेट नंबर एक से प्रवेश करेंगे। सपा ने पैदल मार्च के जरिए सरकार के खिलाफ बड़ा प्रदर्शन करने के लिए यह रणनीति अपनाई है। इस दौरान सपा दफ्तर से लेकर विधानसभा तक भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात है।

अखिलेश के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी का पैदल मार्च कर रहे सपा विधायकों के हाथ में पोस्टर और बैनर हैं। इन पर महँगाई और बेरोज़गारी की समस्या को उजागर करने वाले नारे लिखे है। पैदल मार्च के बाद विधान सभा पहुँचने पर सपा विधायक सदन की कार्यवाही में शामिल होंगे। 
ये भी पढ़ें
छात्र से अभद्रता मामले में झाबुआ एसपी सस्पेंड, CM शिवराज ने जताई नाराजगी