दक्षिण-पश्चिम मानसून महाराष्ट्र के कई हिस्सों में बढ़ा आगे, मुंबई में हल्की से मध्यम वर्षा का अनुमान

Last Updated: सोमवार, 13 जून 2022 (22:34 IST)
हमें फॉलो करें
मुंबई। दक्षिण-पश्चिम मानसून कोंकण क्षेत्र, मध्य के ज्यादातर हिस्सों एवं मराठवाड़ा के कई क्षेत्रों में आगे बढ़ गया है। एक आईएमडी अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार मुंबई और उसके उपनगरीय क्षेत्रों में मध्यम वर्षा या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।
ALSO READ:

भारत में इस मानसून अधिक बारिश होने की संभावना

अधिकारी ने कहा कि फिलहाल 'मानसून की अग्रिम रेखा' की उत्तरी सीमा नंदुरबार, जलगांव और परभणी है तथा यह अनुकूल मौसम दशाओं के कारण और आगे बढ़ेगी और अगले 48 घंटे अरब सागर, दक्षिण गुजरात, दक्षिण मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा और दक्षिण के कुछ हिस्सों में मानसून के और आगे बढ़ने के लिए अनुकूल हैं।
मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों के दौरान कोंकण एवं गोवा, मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में छिटपुट से व्यापक वर्षा तथा 13 जून को कोंकण एवं गोवा में छिटपुट जगहों पर भारी वर्षा का अनुमान व्यक्त किया है। मुंबई में आसमान में बादल छाए रह सकते हैं और हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है। मानसून 2 दिनों की देरी से 11 जून को मुंबई पहुंचा था। सोमवार सुबह तक पिछले 24 घंटे में मुंबई में 2.73 मिलीमीटर और पश्चिम उपनगर में 0.53 तथा पूर्वी उपनगर में 0.15 मिलीमीटर वर्षा हुई।



और भी पढ़ें :