गुरुवार, 25 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Situation deteriorated due to double crowd in Kubeshwar Dham Sehore
Written By
Last Modified: शनिवार, 18 फ़रवरी 2023 (11:41 IST)

कुबेरेश्‍वर धाम : दोगुनी भीड़ से बिगड़े हालात, अव्‍यवस्‍था बनी श्रद्धालुओं के लिए मुसीबत

कुबेरेश्‍वर धाम : दोगुनी भीड़ से बिगड़े हालात, अव्‍यवस्‍था बनी श्रद्धालुओं के लिए मुसीबत - Situation deteriorated due to double crowd in Kubeshwar Dham Sehore
सीहोर। कुबेश्वर धाम सीहोर में 16 फरवरी से शुरू हुए रुद्राक्ष महोत्सव में देश के कोने-कोने से लाखों श्रद्धालुओं के पहुंचने से वहां अव्यवस्था फैल गई। इसकी वजह से अब तक 2 महिला और 3 साल के बच्चे की मौत हो चुकी है, जबकि कुछ लोग बीमार हो गए। भीड़ को देखते हुए पंडित प्रदीप मिश्रा ने अब रुद्राक्ष वितरण बंद करवा दिया है।

खबरों के अनुसार, कुबेश्वर धाम सीहोर में रुद्राक्ष महोत्सव के दौरान रुद्राक्ष वितरण के समय आयोजक और जिला प्रशासन नाकाम रहा। भीड़ को देखते हुए पंडित प्रदीप मिश्रा ने अब रुद्राक्ष वितरण बंद करवा दिया है। पंडित मिश्रा का कहना है कि बैरिकेडिंग व्यवस्था ठीक होने के बाद ही रुद्राक्ष वितरण शुरू किया जाएगा।

जिसके बाद बड़ी संख्या में श्रद्धालु कुबेरेश्वर धाम से निकलते नजर आ रहे है। रुद्राक्ष वितरण बंद होने के बाद हजारों लोगों को खाली हाथ अपने घरों को लौटना पड़ा। रात को सीहोर का रेलवे स्टेशन खचाखच भरा हुआ था।
Pandit Pradeep Mishra

रुद्राक्ष वितरण में श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ जाने से अव्‍यवस्‍था फैल गई। महोत्सव के दौरान शुक्रवार को 3 साल के बच्चे की मौत हो गई। महाराष्ट्र के जलगांव से माता-पिता बच्चे को लेकर कुबेरेश्वर धाम पहुंचे थे। इस बीच एक अन्य महिला की मौत भी जिला अस्पताल में हो गई। 2 दिन के दौरान कुल 2 महिलाओं समेत 3 मौतें हो चुकी हैं, जबकि 73 लोग बीमार हुए हैं।

श्रद्धालुओं की बढ़ती भीड़ को देखते हुए पंडित प्रदीप मिश्रा ने कहा कि कई लोग दबाव बनाकर रुद्राक्ष महोत्सव बंद कराना चाहते हैं, लेकिन हम सभी शिवभक्त हैं और शिव बिना कष्ट के कभी प्राप्त नहीं होते, इसलिए मेरा निवेदन है कि जो लोग सुख-सुविधा और भोग-विलास के साथ महोत्सव में रहना चाहते हैं कृपया न पधारें।

कुबेरेश्वर धाम में श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए पंडित प्रदीप मिश्रा ने कहा कि आप लोग यहां आए हैं, भगवान शंकर आप सबकी मनोकामनाएं पूर्ण करें। मिश्रा ने कहा, हम सभी को वीआईपी ट्रीटमेंट नहीं दे सकते।
Edited By : Chetan Gour
ये भी पढ़ें
CBI ने मनीष सिसोदिया को फिर पूछताछ के लिए बुलाया