रेडियो उद्घोषक अमीन सयानी एकदम स्वस्थ, अफवाहों से परिवार परेशान

Author शकील अख़्तर| Last Updated: रविवार, 13 सितम्बर 2020 (17:05 IST)
प्रसिद्ध रेडियो उद्‍घोषक अमीन सायानी एकदम स्वस्थ हैं। उनके निधन की खबरें है। कृपया उनके निधन से जुड़ी फेक पोस्ट सर्कुलेट न कीजिए। यह बात मुंबई से अमीन
सायानी के चीफ़ कॉपीराइटर सिराज सैयद ने कही।

सैयद सिराज बिनाका गीतमाला के दौर से ही अमीन सायानी के साथ जुड़े रहे हैं। वे ख़ुद एक बेहतरीन रेडियो प्रोग्राम प्रेजेंटेटर और जाने-पहचाने फ़िल्म क्रिटिक हैं।
सिराज सैयद ने बताया कि असल में अमीन सायानी को लेकर यह अफ़वाह पिछले महीने उनके मुंबई के हरकिशन दास अस्पताल में भर्ती होने के बाद शुरू हुई।

88 साल के अमीन सायानी अपने घर में अचानक गिर गए थे। इसकी वजह से उनके सिर में चोट आई, उन्हें अस्पताल के इंटेसिव केयर यूनिट में 4 दिन तक भर्ती रहना पड़ा।

करीब एक हफ्ते बाद वे स्वस्थ होकर घर लौट आए। सिराज सैयद ने कहा कि रेडियो की यह बेमिसाल आवाज़ और शख़्सियत अब अपनी सामान्य दिनचर्या शुरू कर चुके हैं।
अपने कार्यक्रमों को लेकर पहले जैसे ही दिलचस्पी रखते हैं। हालांकि बढ़ती उम्र की वजह से उन्हें सुनने में दिक्कत होने लगी है। इसी तरह याददाश्त में भी कमी आ रही है।
गौरतलब है कि पिछले तीन हफ्तों से रेडियो की इस माइल स्टोन आवाज़ से जुड़ी फेक पोस्ट सोशल मीडिया पर लगातार सर्कुलेट हो रही है।

इन पोस्ट को लेकर ख़ुद यानी सायानी परिवार भी परेशान है। बता दें कि अमीन साहब के कृतित्व, उनके हज़ारों रिकॉर्डेड टेप्स, इंटरव्यूज़ और प्रोग्राम का प्रबंधन अब उनके बेटे राजिल सायानी देखते हैं।



और भी पढ़ें :