हरियाणा : रंजीतसिंह हत्याकांड में डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को CBI की स्पेशल कोर्ट आज सुनाएगी सजा

Last Updated: मंगलवार, 12 अक्टूबर 2021 (08:52 IST)
चंडीगढ़। बलात्कार मामले में 20 साल की कैद की सजा काट रहे डेरा प्रमुख राम रहीम (Gurmeet Ram Rahim) की मुश्किलें आज और बढ़ने वाली हैं। हरियाणा की स्पेशल कोर्ट (court) रणजीत सिंह (Ranjit Singh Murder Case) मामले में और 4 अन्य को दोषियों को सजा का ऐलान करेगी। पंचकूला पुलिस ने कड़ी सुरक्षा कर ली है।
पुलिस ने 17 नाके लगाकर शहर की सुरक्षा में 700 जवानों को तैनात किया है। जिला अदालत के बाहर भी पुलिस के जवान बड़ी संख्या में तैनात रहेंगे। राम रहीम इस समय रोहतक की सुनारिया जेल में बंद है। हत्या के मामले में दोषी गुरमीत राम रहीम को तीसरी बार पंचकूला सीबीआई की विशेष कोर्ट सजा सुनाएगी।

इसे देखते हुए पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है। सुबह से ही जगह-जगह नाकों पर तैनात पुलिस के जवान चेकिंग करने में जुटे हुए हैं। रणजीत सिंह हत्याकांड मामले में 8 अक्टूबर को रहीम सिंह और कृष्ण कुमार को कोर्ट ने आईपीसी की धारा-302 हत्या, 120-बी आपराधिक षड्यंत्र रचना के तहत दोषी करार दिया था, अवतार, जसवीर और सबदिल को कोर्ट ने आईपीसी की धारा-302, 120-बी और आर्म्स एक्ट के तहत दोषी करार दिया है।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से होगी सुनवाई : राम रहीम वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सीबीआई की विशेष अदालत में पेश होंगे। इसमें एक वकील दिया गया है। एक वकील उनकी ओर से सीबीआई की विशेष अदालत में पेश होगा। दोषी कृष्ण कुमार, अवतार, जसवीर और सबदिल को सीबीआई कोर्ट में सामने पेश किया जाएगा।

इस दौरान दोषियों को कड़ी सुरक्षा के घेरे में पुलिस पंचकूला जिला अदालत लेकर आएगी। गुरमीत राम रहीम अपनी दो महिला शिष्याओं के साथ बलात्कार के आरोप में 20 साल की जेल की सजा काट रहा है। उसे अगस्त 2017 में पंचकूला की स्पेशल सीबीआई कोर्ट ने दोषी ठहराया था।



और भी पढ़ें :