रेलवे ने रद्द की कई ट्रेनें, यात्रा से पहले चेक करें अपनी ट्रेन...

पुनः संशोधित सोमवार, 24 जनवरी 2022 (11:00 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली और आसपास के कई क्षेत्रों में बारिश, घना कोहरा, मौसम की खराबी तथा कुछ अन्य कारणों से रेलवे ने आज बड़ी संख्या में पैसेंजर, मेल-एक्सप्रेस ट्रेनों को कैंसल कर दिया है। अगर आप भी यात्रा करने जा रहे हैं तो इससे पहले अपनी ट्रेन का स्टेटस जरूर चेक कर लें...
खबरों के अनुसार, रेलवे ने आज 500 से ज्यादा ट्रेनों को कैंसल कर दिया, इनमें 489 ट्रेनों को पूरी तरह से कैंसल कर दिया, जबकि 24 ट्रेनों को पार्शियली कैंसल किया गया है। घने कोहरे का असर ट्रेनों के आवागमन पर पड़ रहा है। भारतीय आज रद्द की गई अधिकांश ट्रेनें बिहार, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, पंजाब, पश्चिम बंगाल और असम में चलने वाली हैं।

ऐसे में अगर आप आज कहीं ट्रेन से यात्रा की प्लानिंग बना रहे हैं तो ट्रेन कैंसिल भी है इसका पता जरूर लगाएं। आपकी ट्रेन भी तो कैंसल नहीं है, इसे जानने के लिए रेल मंत्रालय के ऐप एनटीईएस NTES पर जानकारी ले सकते हैं। यदि आप कंप्यूटर पर चेक करना चाहें तो आप https://enquiry.indianrail.gov.in/mntes/ पर जाकर कैंसिल ट्रेनों की सूची देख सकते हैं।

गौरतलब है कि भारतीय रेलवे ने वित्तीय वर्ष 2021-22 के पहले 9 महीनों में मेंटनेंस कारणों से 35 हजार से अधिक ट्रेनों को रद्द किया। यह बात रेलवे ने एक सूचना का अधिकार (RTI) के जवाब में कही है। रेलवे ने यह भी कहा कि 2021-22 में अप्रैल से जून की तिमाही के दौरान उसने रखरखाव कारणों से 20,941 ट्रेनों को रद्द किया।



और भी पढ़ें :