शुक्रवार, 19 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Railway unions threaten strike if old pension scheme is not implemented
Last Modified: नई दिल्ली , शुक्रवार, 1 मार्च 2024 (06:00 IST)

रेलवे यूनियनों ने दी हड़ताल की धमकी, पुरानी पेंशन योजना लागू करने की मांग

रेलवे यूनियनों ने दी हड़ताल की धमकी, पुरानी पेंशन योजना लागू करने की मांग - Railway unions threaten strike if old pension scheme is not implemented
Railway unions threatened to strike : ज्वाइंट फोरम फॉर रिस्टोरेशन ऑफ ओल्ड पेंशन स्कीम (JFROPS) के तहत एकजुट हुईं रेलवे कर्मचारियों व श्रमिकों की कई यूनियनों ने धमकी दी है कि अगर पुरानी पेंशन योजना लागू करने की उनकी मांग नहीं मानी गई तो वे एक मई से देशभर में सभी ट्रेन सेवाओं का संचालन बंद कर देंगी। विभिन्न यूनियनों के प्रतिनिधियों ने संयुक्त रूप से सहमति व्यक्त की है कि हम 19 मार्च को आधिकारिक तौर पर रेल मंत्रालय को एक नोटिस देंगे। 
जेएफआरओपीएस के संयोजक शिव गोपाल मिश्रा ने कहा, सरकार 'नई पेंशन योजना' के स्थान पर 'परिभाषित गारंटीकृत पुरानी पेंशन योजना' की बहाली की हमारी मांग के प्रति पूरी तरह से प्रतिबद्ध नहीं है। अब सीधी कार्रवाई के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है। 
 
रेल मंत्रालय को देंगे नोटिस : ऑल इंडिया रेलवेमेन्स फेडरेशन के महासचिव मिश्रा ने कहा, जेएफआरओपीएस के तहत विभिन्न यूनियनों के प्रतिनिधियों ने संयुक्त रूप से सहमति व्यक्त की है कि हम 19 मार्च को आधिकारिक तौर पर रेल मंत्रालय को एक नोटिस देंगे, जिसमें मंत्रालय को 1 मई, 2024 यानी अंतरराष्ट्रीय मजदूर दिवस पर प्रस्तावित देशव्यापी हड़ताल और सभी ट्रेन सेवाओं का संचालन रोकने के बारे में सूचित किया जाएगा।
 
मिश्रा के मुताबिक, जेएफआरओपीएस में शामिल अन्य सरकारी कर्मचारियों की कई यूनियन भी रेलवे कर्मचारियों के साथ हड़ताल पर जाएंगी। (भाषा)
Edited By : Chetan Gour  
ये भी पढ़ें
कौन है कपिल सांगवान जिसने इनेलो नेता की हत्या की ली जिम्मेदारी