देश में 4 स्थानों पर 30 हजार किलो से ज्‍यादा मादक पदार्थ किया नष्ट, गृहमंत्री शाह ने डिजिटल माध्यम से किया निरीक्षण

पुनः संशोधित शनिवार, 30 जुलाई 2022 (21:37 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की डिजिटल माध्यम से मौजूदगी में देश में 4 स्थानों पर शनिवार को 30 हजार किलोग्राम से अधिक नष्ट किए गए। गृहमंत्री ने जब्त मादक पदार्थों को नष्ट किए जाने की कार्रवाई का डिजिटल माध्यम से किया। उन्होंने कहा, अब तक 82 हजार किलो मादक पदार्थ नष्ट कर दिया है और यह 15 अगस्त तक एक लाख किलो तक पहुंच जाएगा।
शाह चंडीगढ़ में एक कार्यक्रम में उपस्थित हुए थे। वहां से उन्होंने दिल्ली, चेन्नई, गुवाहाटी और कोलकाता में जब्त मादक पदार्थों को नष्ट किए जाने की कार्रवाई को डिजिटल माध्यम से निरीक्षण किया। गृहमंत्री ने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव मनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान के बाद करीब 75 हजार किलोग्राम मादक पदार्थ नष्ट करने का एक संकल्प लिया गया था।

उन्होंने कहा, यह साझा करते हुए गर्व हो रहा है कि आज की तारीख तक हमने 82 हजार किलोग्राम मादक पदार्थ नष्ट कर दिया है और यह 15 अगस्त तक एक लाख किलोग्राम तक पहुंच जाएगा। स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने मादक पदार्थ को नष्ट करने का अभियान एक जून को शुरू किया था और 29 जुलाई तक 11 राज्यों में 51217 किलोग्राम से अधिक मादक पदार्थ नष्ट किए गए हैं।

शनिवार को दिल्ली में 19320 किलोग्राम, चेन्नई में 1309, गुवाहाटी में 6761 किलोग्राम और कोलकाता में 6761 किलोग्राम मादक पदार्थ नष्ट किए गए। शाह ने चंडीगढ़ में कहा कि ने मादक पदार्थ को कतई बर्दाश्त नहीं करने की नीति अपनाई है।(भाषा)
फोटो सौजन्‍य : टि्वटर



और भी पढ़ें :