चूड़ी विक्रेता की पिटाई मामला : अल्पसंख्यक आयोग ने जारी किया नोटिस, प्रशासन से मांगी रिपोर्ट

पुनः संशोधित सोमवार, 23 अगस्त 2021 (22:59 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। राष्ट्रीय ने मध्य प्रदेश के में एक मुस्लिम चूड़ी विक्रेता की पिटाई के मामले में सोमवार को जिला प्रशासन को नोटिस जारी किया और विस्तृत रिपोर्ट तलब की।
आयोग के उपाध्यक्ष आतिफ रशीद के निर्देश पर इंदौर के जिला अधिकारी को जारी किए गए नोटिस में कहा गया है कि जिले में कई सांप्रदायिक घटनाएं हुईं, जिनमें से यह एक है और ऐसा लगता है कि ऐसी घटनाओं से प्रशासन सही ढंग से नहीं निपट पाया है।
ALSO READ:

चालाक चीन अफगानिस्तान को देगा आर्थिक मदद, अमेरिका को बताया गुनहगार
अल्पसंख्यक आयोग ने कहा, सात दिनों के भीतर विस्तृत रिपोर्ट दी जाए। यह बताया जाए कि दोषियों के खिलाफ क्या कार्रवाई हुई और आगे ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए क्या कदम उठाए जा रहे हैं? पुलिस के अनुसार, मूलतः उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले के रहने वाले चूड़ी विक्रेता तस्लीम अली (25) को इंदौर के गोविंद नगर
क्षेत्र में पीटे जाने की घटना रविवार दोपहर की है।
घटना के वायरल वीडियो में भीड़ में शामिल लोग चूड़ी विक्रेता को पीटते दिखाई दे रहे हैं, जबकि वह उनसे छोड़ देने का आग्रह कर रहा है। घटना के दूसरे वीडियो में चूड़ी विक्रेता को पीट रहा एक व्यक्ति उस पर महिलाओं से छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए मौके पर मौजूद अन्य लोगों को उसकी पिटाई के लिए उकसा रहा है। पुलिस ने इस घटना के संदर्भ में कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया है।(भाषा)



और भी पढ़ें :