Sachin Vaze को मीठी नदी ले गई NIA, मिले अहम सबूत

पुनः संशोधित रविवार, 28 मार्च 2021 (19:53 IST)
मुंबई। राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) के निलंबित अधिकारी सचिन वाजे को रविवार को यहां मीठी नदी ले गई और गोताखोरों की मदद से एक डिजिटल वीडियो रिकॉर्डर (डीवीआर), सीपीयू, एक लैपटॉप और दो नम्बर प्लेट बरामद की। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी।
ALSO READ:
Maharashtra Political Crisis: संजय राउत के बयान पर बोले अजित पवार, 'गठबंधन सरकार में किसी को स्थिति नहीं बिगाड़नी चाहिए'
पिछले महीने उद्योगपति मुकेश अंबानी के दक्षिण मुंबई स्थित आवास के बाहर एक वाहन मिला था, जिसमें विस्फोटक सामग्री रखी थी। इसके बाद इस वाहन के कथित मालिक व्यवसायी मनसुख हिरन की हत्या हो गई थी। इस मामले की जांच कर रही है। अधिकारी ने बताया कि गोताखोरों की मदद से तलाशी के दौरान एनआईए ने नदी से राउटर, कंप्यूटर कार्ट्रिज और अन्य सामग्री बरामद की।
डीवीआर को कथित रूप से ठाणे में हाउसिंग सोसाइटी से हटा दिया गया था, जहां वाजे रहते हैं। अधिकारी ने बताया कि एनआईए की टीम अपराह्र लगभग 3 बजे वाजे को बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में मौके पर ले गई। उन्होंने बताया कि तलाशी अभियान जारी है।

उन्होंने बताया कि एनआईए पेशेवर के साथ-साथ स्थानीय गोताखोरों की मदद ले रही है, जो मीठी नदी को अच्छी तरह से जानते हैं। और साक्ष्य बरामद किए जा सकते हैं।
यह संदेह है कि सहायक पुलिस निरीक्षक रियाजुद्दीन काजी ने एनआईए को पूछताछ के दौरान बताया था कि इन सबूतों को मीठी नदी में फेंक दिया गया था। वाजे के करीबी काजी से हाल में एनआईए ने कई बार पूछताछ की थी।



और भी पढ़ें :