उपराष्ट्रपति चुनाव : TMC के आदेश का उल्लंघन कर पार्टी के 2 सांसदों ने डाला वोट, कुल 92% वोटिंग (Live Updates)

Last Updated: शनिवार, 6 अगस्त 2022 (18:10 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। उपराष्‍ट्रपति चुनाव में मतदान, कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को कुश्ती में 1 घंटे में मिले 3 गोल्ड, भारत और वेस्टइंडीज के बीच चौथा टी20 मैच समेत इन खबरों पर 6 अगस्त शनिवार को रहेगी सबकी नजर..
TMC के सांसदों ने डाला वोट : उपराष्ट्रपति के चुनाव में 725 सांसदों ने मतदान किया किया। TMC ने मतदान में नहीं लिया हिस्सा लेकिन TMC के शिशिर अधिकारी और डिब्येंदु अधिकारी ने मतदान किया है। स्वास्थ्य कारणों से सनी देओल और संजय धोत्रे भी मतदान नहीं कर पाए।

- उपरा‍ष्ट्रपति चुनाव की वोटिंग समाप्त हो गई है। शाम 7 बजे तक इसके परिणाम आ सकते हैं।


-पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह व्हीलचेयर पर संसद भवन पहुंचे और उपराष्ट्रपति चुनाव में अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। सिंह ने पिछले महीने राष्ट्रपति चुनाव में भी व्हीलचेयर से संसद भवन पहुंचकर वोट डाला था।
-उपराष्ट्रपति चुनाव में राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश ने भी मतदान किया।
-केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह, गजेंद्र सिंह शेखावत और अश्विनी वैष्णव, लोकसभा में भाजपा के मुख्य सचेतक राकेश सिंह, वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के रघु राम कृष्ण राजू और तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के सांसदों ने भी वोट डाला।
-उपराष्‍ट्रपति चुनाव के लिए शुरू हुआ मतदान, सबसे पहले पीएम मोदी ने डाला वोट
-चुनाव में राजग उम्मीदवार जगदीप धनखड़ की जीत तय नजर आ रही है।
-बहुमत के लिए 388 वोट की जरूरत, दोनों सदनों में भाजपा सदस्यों की संख्या 390 से ज्यादा।
-बीजद, टीडीपी, बसपा, शिवसेना और अन्नाद्रमुक ने भी दिया जगदीप धनखड़ को समर्थन।
-उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए आज होगा मतदान। जगदीप धनगढ़ और मार्गरेट अल्वा के बीच सीधा मुकाबला। वोटों की गिनती के बाद रिजल्ट भी आज।
-लोकसभा और राज्यसभा के सांसद करेंगे उपराष्‍ट्रपति चुनाव में मतदान।
-सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक डाले जाएंगे वोट। उसके बाद होगी वोटो की गिनती।
-स्टार पहलवान बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक और दीपक पूनिया ने राष्ट्रमंडल खेलों की कुश्ती स्पर्धा में शानदार शुरूआत करते हुए तीन स्वर्ण पदक भारत की झोली में डाले जबकि अंशु मलिक को पदार्पण करते हुए रजत पदक मिला।
-भारतीय महिला हॉकी टीम राष्ट्रमंडल खेलों के रोमांचक सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया से पेनल्टी शूटआउट में हारी। अब कांस्य के लिए खेलेगी।
-भारत की स्टार फर्राटा धाविका हिमा दास राष्ट्रमंडल खेलों में महिलाओं की 200 मीटर स्पर्धा के फाइनल में नहीं पहुंच सकी।
-भारत के अनुभवी टेबल टेनिस खिलाड़ी अचंत शरत कमल शानदार प्रदर्शन करते हुए राष्ट्रमंडल खेलों की टेबल टेनिस स्पर्धा में अपने तीनों वर्गों के सेमीफाइनल में पहुंच गए। गत चैम्पियन मनिका बत्रा एकल और मिश्रित युगल मुकाबलों में हार गई।
-भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी-20 सीरीज का चौथा मैच रात 8 बजे से खेला जाएगा।



और भी पढ़ें :