गुरुवार, 29 फ़रवरी 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. jatthedar harpreet singh said every sikh should carry licensed weapon
Written By
Last Updated : सोमवार, 23 मई 2022 (18:39 IST)

जत्थेदार हरप्रीत सिंह का अकाल तख्त से संदेश, कहा- हर सिख रखें मॉडर्न लाइसेंसी हथियार

जत्थेदार हरप्रीत सिंह का अकाल तख्त से संदेश, कहा - हर सिख रखे मॉडर्न लाइसेंसी हथियार jatthedar harpreet singh said every sikh should carry licensed weapon - jatthedar harpreet singh said every sikh should carry licensed weapon
अमृतसर | श्री अकाल तख्त से जत्थेदार हरप्रीत सिंह ने बड़ा ही विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि हर सिख मॉडर्न लाइसेंसी हथियार रखने की कोशिश करे। हरप्रीत सिंह ने मीरी-पीरी के संस्थापक गुरु हरगोबिंद साहिब के गुरुता गद्दी दिवस पर संगत के नाम जारी संदेश में यह बात कही है। 
 
अपने सन्देश में जत्थेदार हरप्रीत सिंह ने ये भी कहा है कि गुरु हरगोबिंद साहिब ने चार युद्ध लड़े और चारों ही जीते। अब वक्त आ गया है कि सिख बाणी पढ़कर बलवान व शस्त्रधारी बनें। उन्होंने कहा कि गुरु हरगोविंद का मीरी-पीरी का संदेह आज के युग में भी कारगर है।

सिखों को तलवारबाजी, तीरंदाज, गतका आदि का अभ्यास करने के साथ गुरुओं का नाम भी जपना चाहिए। इसके अलावा उन्होंने कहा कि नशे की लत अच्छे भले घर तबाह कर देती है। इस लत से बचने के लिए हम सभी को गुरबाणी की तरफ झुकने और गुरुओं का स्मरण करने का प्रयास करना चाहिए। 
 
अमृतसर स्थित स्वर्ण मंदिर में गुरु हरगोबिंद सिंह का गुरुता गद्दी दिवस मनाया जा रहा है। इसी मौके पर जत्थेदार हरप्रीत सिंह ने कहा कि देश के वर्तमान हालातों को देखते हुए हर सिख को अपने पास लाइसेंसी मॉर्डन हथियार लीगल तरीके से रखने की कोशिश करनी चाहिए।