JK: बारामूला में नार्को टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़, 12 गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार और कैश बरामद

सुरेश एस डुग्गर| पुनः संशोधित शनिवार, 19 जून 2021 (16:47 IST)
जम्मू। 2 महीनों के अंतराल के बाद एक बार फिर सुरक्षाबलों को नार्को टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने में कामयाबी मिली है। बारामुल्ला आतंकियों के 12 मददगारों को गिरफ्तार किया गया है। उनके पास से हेरोइन के 11 पैकेट, चार पिस्टल, कई मैग्जीन, 20 कारतूस और 1 लाख रुपये की चेक बरामद हुई है। हेरोइन की कीमत 21.5 लाख रुपए बताई जा रही है।
पुलिस को आतंकियों के मददगारों के सक्रिय होने की सूचना मिली थी। इसके आधार पर पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने अभियान शुरू किया। इस दौरान आतंकियों नार्को टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़ हुआ। इसमें आतंकियों के 12 मददगारों के पास से हेरोइन के 11 पैकेट के साथ ही हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ। पुलिस ने एक ट्रक, एक कार और एक स्कूटी को सीज किया है।

गिरफ्तार आतंकियों के मददगारों से पुलिस पूछताछ कर रही है। संभावना जताई जा रही है कि इस मॉड्यूल का भंडाफोड़ होने से कई अहम राज व आतंकी साजिशों का पर्दाफाश होगा।
अप्रैल महीने में कश्मीर के कुपवाड़ा में पाकिस्तान प्रायोजित नार्को टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़ हुआ था। इसमें आतंकियों के एक मददगार को गिरफ्तार किया गया। उसके कब्जे से नौ किलोग्राम हेरोइन बरामद हुई। मॉड्यूल पाकिस्तान स्थित आतंकी संचालकों के संपर्क में था। साथ ही घाटी के सक्रिय आतंकवादियों के नशीली दवाओं के व्यापार और वित्तीय सहायता प्रदान करने में शामिल था।



और भी पढ़ें :