जम्मू-कश्मीर के लिए एयर इंडिया ने फिक्स किया किराया

Last Updated: रविवार, 4 अगस्त 2019 (12:55 IST)
नई दिल्ली। एयर इंडिया ने की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर से आने और वहां तक जाने वाली उड़ानों का अधिकतम किराया तय कर दिया है।
सरकारी विमान सेवा कंपनी एयर इंडिया ने जम्मू-कश्मीर की स्थिति को देखते हुए श्रीनगर से देश के किसी भी हिस्से से आने वाली और वहां तक जाने वाली उड़ानों में अधिकतम किराया 9500 रुपए तय कर दिया है। हालांकि श्रीनगर से दिल्ली आने के लिए 6715 और दिल्ली से श्रीनगर के लिए 6899 रुपए अधिकतम किराया निर्धारित किया गया है।

एयर इंडिया के प्रवक्ता धनंजय कुमार ने बताया कि श्रीनगर से देश के किसी भी गंतव्य के लिए अधिकतम किराया 9500 रुपए होगा, वहीं राजधानी दिल्ली के लिए यह किराया 6715 रुपए होगा। यह व्यवस्था 15 अगस्त तक के लिए की गई है।

उल्लेखनीय है कि एयर लाइन ने 15 अगस्त तक श्रीनगर जाने या आने वाली उड़ानों के टिकट रद्द कराने या उनकी तिथि में बदलाव पर शुल्क पहले ही माफ कर दिया है।

आतंकवादी हमलों की आशंका की खुफिया जानकारी के मद्देनजर राज्य प्रशासन ने सभी पर्यटकों तथा श्रद्धालुओं को जल्द से जल्द कश्मीर घाटी से बाहर जाने की सलाह दी है।
इस कारण हवाई अड्डे पर भारी संख्या में यात्रियों की भीड़ उमड़ रही है और हवाई टिकट के दाम आसमान छू रहे हैं। शनिवार को 6216 यात्रियों को श्रीनगर हवाई अड्डे से निकाला गया था जिनमें से 387 यात्रियों को वायुसेना के चार विमानों के जरिए जम्मू, पठानकोट और हिंडन भेजा गया था जबकि अन्य यात्रियों को नियमित विमान सेवा कंपनियों की 32 उड़ानों से ले जाया गया था।

नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शनिवार शाम विमान सेवा कंपनियों को निर्देश दिया था कि वे श्रीनगर से जाने वाली उड़ानों के किराये में तेज वृद्धि को नियंत्रण में रखें। (वार्ता)

 

और भी पढ़ें :