शुक्रवार, 12 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. international yoga day PM Modi selfie with kashmiri women
Last Updated : शुक्रवार, 21 जून 2024 (15:53 IST)

कश्मीरी महिलाओं संग PM मोदी ने ली सेल्फी, चर्चा में मोहन का योग

कश्मीरी महिलाओं संग PM मोदी ने ली सेल्फी, चर्चा में मोहन का योग - international yoga day PM Modi selfie with kashmiri women
International yoga day : श्रीनगर में डल झील के किनारे स्थित एसकेआईसीसी (शेर-ए-कश्मीर अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन केंद्र) के परिसर में पहले मुख्य समारोह का आयोजन होना तय था। लेकिन सुबह हुई तेज बारिश के चलते कार्यक्रम को एसकेआईसीसी के हॉल में शिफ्ट किया गया। योग दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही मध्यप्रदेश के मुख्‍यमंत्री मोहन यादव और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी छाए रहे।
modi selfie योग करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र डल झील के किनारे उपस्थित लोगों के बीच भी पहुंचे। वहां उन्होंने कश्मीरी महिलाओं संग सेल्फी भी ली। उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर कुछ तस्वीरें भी शेयर की हैं। अब यह सेल्फी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। 
mohan yadav मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने योग दिवस पर अपने योगाभ्यास से सभी का दिल जीत लिया। उनके आसनों का वीडियो जिसने भी देखा हैरान रह गया। लोग उनके आसनों की सराहना कर रहे हैं। yogi yog उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी भगवा टीशर्ट पर लखनऊ के राजभवन प्रांगण में आयोजित सामूहिक योगाभ्यास में सम्मिलित हुए और योगाभ्यास किया।  modi yoga
उल्लेखनीय है कि आज दुनियाभर में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है। भारत में हर वर्ष की तरह आज भी योग को लेकर खासा उत्साह दिखाई दिया। 
 
दुनिया भर में योग को बढ़ावा देने के लिए भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 27 सितंबर 2014 को यूनाइटेड नेशन जनरल असेंबली में योग दिवस मनाने का प्रस्ताव रखा था। इस प्रस्ताव को 177 देशों का समर्थन मिला था।
ये भी पढ़ें
योग विश्व को भारत का सबसे बड़ा उपहार : अमित शाह