West Bengal election : मिथुन चक्रवर्ती के भाजपा में शामिल होने का क्या होगा असर...

Last Updated: रविवार, 7 मार्च 2021 (13:50 IST)
कोलकाता। दिग्गज फिल्म अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती रविवार को कोलकाता के ब्रिगेड ग्राउंड में भाजपा में शामिल हो गए। लाखों कार्यकर्ताओं की उपस्थिति में उन्होंने भाजपा का झंडा लहराकर पार्टी की सदस्यता ली।
ALSO READ:
West Bengal election: कोलकाता में हुंकार भरेंगे पीएम मोदी, मिथुन चक्रवर्ती भी होंगे साथ
पश्चिम बंगाल में मिथुन चक्रवर्ती काफी लोकप्रिय चेहरा है। भाजपा उन्हें पार्टी में शामिल कर उनके समर्थकों का दिल जीतना चाहती है। वे पहले भी राजनीति में अपनी किस्मत आजमा चुके हैं।

मिथुन का TMC से कनेक्शन : मिथुन चक्रवर्ती 2014 से 2016 तक की ओर से राज्यसभा में सांसद रहे हैं। स्वास्थ्य संबंधी कारणों से राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। हालांकि राजनीति के मैदान में मिथुन ज्यादा सफल नहीं रहे। सारदा पोंजी घोटाले में भी उनका नाम सामने आया था।

भाजपा के सामने क्या है चुनौती : टीएमसी से मिथुन करीब 5 साल जुड़े रहे। पार्टी ने उन्हें राज्यसभा भी भेजा लेकिन वे राजनीति में कभी भी ज्यादा सक्रिय नहीं दिखाई दिए। अब वे 70 वर्ष के हो चुके हैं, ऐसे में भाजपा के सामने भी उन्हें सक्रिय बनाए रखना एक चुनौती होगी। अगर वे भाजपा उम्मीदवारों का प्रचार करते हैं तो पार्टी को इसका फायदा मिल सकता है।

350 से ज्यादा फिल्में :70 वर्षीय मिथुन ने 1976 में मृगया नामक फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने बॉलीवुड की 350 से अधिक फिल्मों में काम किया है। इसके अलावा उन्होंने बांग्ला, ओड़िया और भोजपुरी में भी बहुत सारी फिल्में की। मिथुन ने भारतीय अभिनेत्री योगिता बाली से शादी की और वे चार बच्चे, तीन बेटे और एक बेटी के पिता हैं।





और भी पढ़ें :