CBSE परीक्षाएं रद्द करे केन्द्र सरकार, केजरीवाल की अपील

Last Updated: मंगलवार, 13 अप्रैल 2021 (12:49 IST)
नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्‍यमंत्री (Arvind Kejriwal) ने केन्द्र सरकार से अपील की है कि (Coronavirus) संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सीबीएसई (CBSE) की परीक्षाओं को रद्द कर देना चाहिए।
मुख्‍यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में सीबीएसई की परीक्षा में करीब 6 लाख विद्यार्थी शामिल होंगे, जबकि 1 लाख के लगभग शिक्षक भी इसमें भागीदारी करेंगे। हमारे लिए बच्चों का स्वास्थ्य और जीवन बहुत महत्वपूर्ण है। कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों के बीच मेरा केन्द्र सरकार से अनुरोध है कि परीक्षाओं को रद्द किया जाए।

केजरीवाल ने कहा कि कोरोना की यह लहर बहुत ही खतरनाक है। पिछले 10-15 दिनों के आंकड़ों पर नजर डालें तो 65 प्रतिशत मरीज 45 साल से नीचे आयु के हैं। उन्होंने युवाओं से भी अपील की कि वे बहुत जरूरी होने पर ही घरों से निकलें और वे कोविड प्रोटोकॉल का भी पालन करें।

उन्होंने कहा कि बोर्ड परीक्षाएं आयोजित कराने से कोरोना वायरस का संक्रमण व्यापक स्तर पर फैल सकता है। ऐसे में मूल्यांकन के वैकल्पिक तरीकों को खोजा जा सकता है। छात्रों को ऑनलाइन परीक्षा या आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर अगली कक्षाओं में भेजा जा सकता है।



और भी पढ़ें :