पूर्व केंद्रीय मंत्री बच्ची सिंह रावत का निधन

Last Updated: सोमवार, 19 अप्रैल 2021 (08:41 IST)
ऋषिकेश। पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता का रविवार को यहां एम्स में हो गया। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ऋषिकेश के चिकित्सा अधीक्षक बीएस बस्तिया ने रावत के निधन की पुष्टि की। रावत को सांस लेने में शिकायत के बाद शनिवार को एम्स ऋषिकेश में भर्ती कराया गया था। वह 71 साल के थे।
उन्हें हल्द्वानी से एयर एंबुलेंस के जरिए एम्स ऋषिकेश लाया गया था जहां उन्हें तुरंत आपातकालीन वार्ड में ले जाकर उपचार शुरू किया गया था। शुरुआती जांच में उनके फेफड़ों में संक्रमण का पता चला था।
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने बच्ची सिंह के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया और कहा कि प्रभु दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें तथा शोकाकुल परिजनों को धैर्य और दुख सहने की शक्ति प्रदान करें।

बच्ची सिंह रावत अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ क्षेत्र से 4 बार सांसद रहे थे और लगातार तीन बार उन्होंने कांग्रेस के दिग्गज नेता तथा पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को चुनाव में पटखनी दी थी। वरिष्ठ भाजपा नेता मुरली मनोहर जोशी के करीबी माने जाने वाले रावत अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में विज्ञान और प्रोद्यौगिकी राज्य मंत्री रहे थे।



और भी पढ़ें :