1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Digvijay Singh may file nomination for the post of Congress President on Friday
Written By
पुनः संशोधित गुरुवार, 29 सितम्बर 2022 (13:24 IST)

कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर दिग्विजय ने बढ़ाया रोमांच, कल भर सकते हैं नामांकन

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के मैदान में उरतने से कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव का रोमांच और बढ़ गया है। इस बीच, बृहस्पतिवार को सिंह ने पार्टी अध्यक्ष चुनाव का नामांकन पत्र लिया और कहा कि वह संभवतः शुक्रवार को नामांकन दाखिल करेंगे।
 
पार्टी के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के कार्यालय से नामांकन पत्र लेने के बाद सिंह ने कहा कि नामांकन पत्र लेने आया हूं। संभवतः शुक्रवार को भरूंगा। उन्होंने 10 नामांकन फॉर्म लिए। यह भी कहा जा रहा है कि अशोक गहलोत के बागी तेवरों के बाद उनके अध्यक्ष बनने की संभावनाएं नहीं के बराबर रह गई हैं। ऐसी स्थिति में गांधी परिवार के प्रतिनिधि के तौर पर दिग्विजय यह चुनाव जीत सकते हैं। 
 
सिंह ऐसे समय नामांकन पत्र भरने की तैयारी कर रहे हैं जब राजस्थान संकट के कारण मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के चुनाव लड़ने की संभावना पर प्रशचिन्ह लग गया है।
 
नामांकन की कल आखिरी तारीख : कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए घोषित कार्यक्रम के अनुसार, अधिसूचना 22 सितंबर को जारी की गई और नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया 24 सितंबर से आरंभ हुई, जो 30 सितंबर तक चलेगी। नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि 8 अक्टूबर है। एक से अधिक उम्मीदवार होने पर 17 अक्टूबर को मतदान होगा और परिणाम 19 अक्टूबर को घोषित किये जाएंगे।
ये भी पढ़ें
राहुल गांधी ने कहा- घर वहीं है जहां आपको प्यार मिले, तमिलनाडु पहुंची भारत जोड़ो यात्रा