Delhi Violence : उत्तर पूर्वी दिल्ली में 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं स्थगित

Last Updated: बुधवार, 26 फ़रवरी 2020 (15:34 IST)
नई दिल्ली। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर हिंसा से प्रभावित उत्तर पूर्वी ईलाकों के कुल 86 केंद्रों पर 26 फरवरी को होने वाली 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं स्थगति कर दी है। इसके अलावा बुधवार को भी उत्तर पूर्वी दिल्ली के सभी सरकारी एवं निजी स्कूल भी बंद रहेंगे।
सीबीएसई के सचिव अनुराग त्रिपाठी ने ट्वीट कर कहा कि दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय के अनुरोध पर और छात्र-छात्राओं, स्टाफ और माता-पिता को असुविधा न हो, इसके लिए बोर्ड ने दिल्ली के उत्तर-पूर्वी हिस्सों में 26 फरवरी को होने वाली 10वीं और 12वीं की परीक्षा को स्थगित करने का फैसला किया है।

ऐसे परीक्षा केंद्र, जहां ये परीक्षाएं स्थगित हुई हैं उनका विवरण सीबीएसई की वेबसाइट पर उपलब्ध है। दिल्ली के बाकी हिस्सों में परीक्षाएं निर्धारित समय पर आयोजित होंगी। प्रभावित छात्र-छात्राओं के लिये परीक्षा की अगली तिथि शीघ्र ही जारी की जाएगी।
गौरतलब है कि दिल्ली सरकार ने पहले उत्तर पूर्वी इलाके के सभी सरकारी एवं निजी स्कूलों को बंद करने की घोषणा की थी। सरकार के आदेश के कारण मंगलवार को प्रभावित इलाके में कोई भी सररकारी या निजी स्कूल नहीं खुला और कल भी ये बंद रहेंगे।


और भी पढ़ें :