मोदी सरकार को कांग्रेस की सलाह, मनमोहन सिंह के नेतृत्व में करतारपुर भेजा जा सकता है सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल

पुनः संशोधित मंगलवार, 1 अक्टूबर 2019 (08:00 IST)
नई दिल्ली। के वरिष्ठ नेता अभिषेक सिंघवी ने सोमवार को सलाह दी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल का गठन करके उसे मनमोहन सिंह के नेतृत्व में करतारपुर गलियारा के उद्घाटन समारोह के लिए भेजा जा सकता है।
पाकिस्तान ने इस कार्यक्रम के लिए पूर्व प्रधानमंत्री को आमंत्रित किया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि उनके देश ने सिंह को करतारपुर गलियारा के उद्घाटन समारोह में आमंत्रित करने का निर्णय लिया है।
इस पर प्रतिक्रिया देते हुए सिंघवी ने एक ट्वीट में कहा कि वह भारत सरकार को डॉक्टर मनमोहन सिंह को पाकिस्तान द्वारा आमंत्रित किए जाने पर सलाह देते हैं कि प्रधानमंत्री और गृह मंत्री को एक सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल पाकिस्तान भेजना चाहिए।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को निजी तौर पर इस तरह के चुनिंदा लोगों का प्रतिनिधिमंडल भेजना चाहिए। यह पीवी नरसिंह राव द्वारा अटल बिहारी वाजपेयी को संयुक्त राष्ट्र के प्रतिनिधिमंडल का प्रमुख चुने से भी ज्यादा महत्वपूर्ण होगा।
कांग्रेस प्रवक्ता ने एक और ट्वीट में कहा कि उनका आशय है कि प्रधानमंत्री मोदी को सिंह से इस प्रतिनिधिमंडल का प्रतिनिधित्व करने का आग्रह करना चाहिए। (भाषा)



और भी पढ़ें :