भाजपा सांसद वरुण गांधी का अग्निपथ योजना पर सवाल, देश सेवा के लिए 4 साल ही क्यों?

पुनः संशोधित गुरुवार, 16 जून 2022 (07:27 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। पीलीभीत से वरुण गांधी ने सशस्त्र बलों में सैनिकों की भर्ती के लिए घोषित नई योजना 'अग्निपथ' पर उठाए सवाल। उन्होंने कहा कि कोई सरकार 5 साल के लिए चुनी जाती है तो युवाओं को देश की सेवा करने के लिए 4 साल क्यों दिए जा रहे हैं।
ALSO READ:

कितना होगा 'अग्निवीरों' का वेतन, किस उम्र में हो सकते हैं भर्ती और क्या होगी सुविधाएं? जानिए संपूर्ण जानकारी
वरुण ने ट्विटर पर एक वीडियो भी शेयर किया, जिसमें कुछ युवक थल सेना, नौसेना और वायु सेना में सैनिकों की भर्ती के लिए सरकार द्वारा शुरू की गई योजना के बारे में अपनी चिंता व्यक्त करते हुए दिख रहे हैं।
देश के सामने आने वाली भविष्य की सुरक्षा चुनौतियों से निपटने के लिए योजना के तहत 4 साल के अल्पकालिक अनुबंध के आधार पर बड़े पैमाने पर कर्मियों की भर्ती की जाएगी।

रक्षा बलों के लिए नई भर्ती योजना के पारिश्रमिक विवरण को साझा करते हुए, वरुण गांधी ने एक ट्वीट के जरिये इस योजना के बारे में राय मांगी थी। उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना के बारे में युवाओं के मन में कई 'प्रश्न और शंकाएं' हैं।
गांधी ने अपने ट्वीट पर प्रतिक्रिया देने वाले युवाओं के वीडियो का हवाला देते हुए कहा कि सरकार भी पांच साल के लिए चुनी जाती है, तो फिर देश की सेवा के लिए युवाओं को केवल चार साल क्यों दिए जा रहे हैं।



और भी पढ़ें :