कृषि विधेयकों को लेकर एक्शन में भाजपा, किसानों को साधने के लिए बनाया प्लान

पुनः संशोधित मंगलवार, 22 सितम्बर 2020 (08:30 IST)
नई दिल्ली। केंद्र सरकार के ​कृषि संबंधी तीन विधेयकों पर विपक्ष के दावे एवं न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) के मुद्दे पर पैदा की गई गलतफहमियों को दूर करने के लिए भाजपा किसानों तक पहुंचने की व्यापक योजना तैयार कर रही है।
सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने पंजाब, हरियाणा एवं आस पास के राज्यों के सांसदों एवं केंद्रीय मंत्रियों के साथ कई बैठकें की हैं। इसके अलावा तोमर ने भाजपा और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के शासन वाले राज्यों के कृषि मंत्रियों के साथ भी बातचीत की।

उन्होंने बताया कि तोमर ने इस दौरान उन्हें 2 कृषि विधेयकों के फायदे बताये। कृषि संबंधी दो विधेयक संसद के दोनों सदनों में पारित हो चुके हैं। विपक्षी कांग्रेस तृणमूल कांग्रेस, द्रमुक एवं वाम दलों ने विधेयकों का विरोध किया है। इन विधेयकों का विरोध कुछ संगठन भी कर रहे हैं।
इन विधेयकों के विरोध में भाजपा के पुराने सहयोगी शिरोमणि अकाली दल की नेता हरसिमरत कौर बादल ने केंद्रीय मंत्रिमंडल से गुरुवार को इस्तीफा दे दिया था। सूत्रों ने बताया कि तोमर ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पदाधिकारियों से भी विधेयकों के संबंध में संपर्क किया है। (भाषा)



और भी पढ़ें :