भगवान का धन्यवाद, अच्छा हुआ जो इमरान मेरे इतिहास और भूगोल के शिक्षक नहीं थे...

वेबदुनिया न्यूज डेस्क| Last Updated: सोमवार, 26 अगस्त 2019 (19:29 IST)
जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद के मंत्रियों और नेताओं को बौखलाहट में कुछ समझ नहीं आ रहा है। अब बयानों को लेकर वे सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल हो रहे हैं। इनमें पाकिस्तान के प्रधानमंत्री भी शामिल हैं। इमरान खान ने जर्मनी को जापान का पड़ोसी बता दिया। इतिहास और भूगोल के ज्ञान को लेकर इमरान खान ट्रोल हो गए। इमरान के बयान के वीडियो को रीट्‍वीट करते हुए उद्योग‍पति आनंद महिन्द्रा ने लिखा कि 'भगवान का धन्यवाद, अच्छा हुआ जो इमरान मेरे इतिहास और भूगोल के शिक्षक नहीं थे...'
इमरान खान ने अपने बयान में कहा कि जर्मनी और जापान ने द्वितीय विश्वयुद्ध के बाद अपने आर्थिक संबंधों को सुधारा और अपनी सीमा पर संयुक्त उद्योग को भी बढ़ावा दिया। इमरान खान यहां पर जर्मनी और फ्रांस की बात कर रहे थे, लेकिन फ्रांस की जगह उन्होंने गलती से जापान का नाम ले लिया।


इमरान के इस बयान पर आमिर अब्बास टुरी ने लिखा है कि इमरान खान के अनुसार जापान और जर्मनी सीमाएं साझा करते हैं। नक्शे में जापान से जर्मनी तक की दूरी 9043 किलोमीटर है।
imran khan tweet" width="740" />
पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के प्रमुख और सांसद बिलावल भुट्टो ने इस वीडियो के जवाब में लिखा है, प्रधानमंत्री सोचते हैं कि जर्मनी और जापान पड़ोसी हैं। कितनी शर्मनाक बात है! यही होता है जब आप ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में दाखिला सिर्फ इसलिए ले लेते हैं क्योंकि वे क्रिकेट खेलना जानते हैं। एक यूजर्स ने लिखा कि वे जल्द ही पाकिस्तान का भूगोल भी भूल जाएंगे।

 

और भी पढ़ें :