Live : चरणजीत सिंह चन्नी का शपथ ग्रहण समारोह, राहुल गांधी भी शामिल होंगे

Last Updated: सोमवार, 20 सितम्बर 2021 (11:15 IST)
नई दिल्ली। पंजाब में आज चरणजीत सिंह चन्‍नी नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। खबरों के मुताबिक उनके साथ दो उपमुख्यंत्री भी शपथ लेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज नई दिल्ली में सऊदी अरब के विदेश मंत्री प्रिंस फैसल बिन रहमान अल साउद आज से मुलाकात करेंगे। देश-दुनिया की खबरों का पल-पल का अपडेट्स-
 
 
11:14AM, 20th Sep
हो रहा है राहुल गांधी का इंतजार। शपथ समारोह में हो रही है देरी। 
11:05AM, 20th Sep
मीडिया खबरों के मुताबिक चरणजीत सिंह चन्नी के साथ 2 और मंत्री शपथ लेंगे।
10:54AM, 20th Sep
राहुल गांधी भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। अमरिंदर सिंह अभी तक अपने फार्म हाउस से नहीं निकले।
 
10:28AM, 20th Sep
हरीश रावत के बयान से नाराज हुए जाखड़ : पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कांग्रेस के पंजाब मामलों के प्रभारी और पार्टी महासचिव हरीश रावत के उस बयान पर आपत्ति दर्ज कराई, जिसमें उन्होंने कथित तौर पर कहा कि – ‘चुनाव सिद्धू (प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू) की अगुवाई में लड़े जाएंगे।
जाखड़ ने इस मामले पर ट्वीट के जरिए नाराजगी जाहिर की और कहा कि रावत का यह बयान चौंकाने वाला है। जाखड़ ने ट्वीट में कहा- ‘मुख्यमंत्री के रूप में चरणजीत चन्नी के शपथ ग्रहण के दिन, रावत का यह बयान कि ‘चुनाव सिद्धू के नेतृत्व में लड़े जाएंगे’ चौंकाने वाला है। यह सीएम के अधिकार को ना केवल कमजोर करने की कोशिश है, बल्कि पद पर उनकी नियुक्ति के उद्देश्य को भी खारिज किए जाने का प्रयास है।
10:03AM, 20th Sep
लगातार 5वें दिन 30 हजार से ज्यादा मामले : देश में कोरोना संक्रमण के तीसरी लहर की आशंका के बीच नए मामले बीते कुछ दिनों से 30 हजार से ज्यादा मामले आ रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार बीते 24 घंटे में देश में 30,256 नए मामले पाए गए। 295 लोगों को कोविड से जान गंवानी पड़ी। 43 हजार 938 लोग ठीक होकर घर लौट गए। मंत्रालय के अनुसार देश में फिलहाल कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या 3 लाख 18 हजार 181 है। रिकवर होकर घर लौट चुके लोगों की संख्या 3 करोड़ 27 लाख 15 हजार 105 हो चुकी है।
07:44AM, 20th Sep
छत्तीसगढ़ कांग्रेस में कलह : पंजाब के बाद छत्तीसगढ़ कांग्रेस में खींचतान रूकने का नाम नहीं ले रही है। पार्टी नेता टी एस सिंहदेव आज दिल्ली दौरे पर आ रहे हैं जहां वे वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगे।
07:42AM, 20th Sep
मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद पंजाब के नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान किया गया है। चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब के नए मुख्यमंत्री होंगे। कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने ट्वीट कर जानकारी दी। खबरों के मुताबिक चन्नी आज 2 उपमुख्यमंत्रियों के साथ नए सीएम पद की शपथ लेंगे।



और भी पढ़ें :