कोरोना वायरस के बाद अब WhatsApp पर भी आया खतरनाक Virus, चोरी हो सकती हैं प्राइवेट फाइल...

पुनः संशोधित शुक्रवार, 7 फ़रवरी 2020 (14:45 IST)
नई दिल्ली। दुनिया में जिस तरह ने तबाही मचा रखी है उसी तरह पर भी सनसनी मचाने के लिए एक नया आया है। इस वायरस की मदद से हैकर्स आपका पर्सनल डाटा आसानी से चुरा सकते हैं।
साइबर एक्सपर्ट्स ने यूजर्स को सावधान रहने की चेतावनी दी है। कहा जा रहा है कि Whatsapp में आई गड़बड़ी की वजह से हैकर्स पूरी तरह से यूजर्स के डेटा को एक्सेस कर पा रहे हैं। इस वजह से यूजर्स के फोटो, वीडियो और डॉक्युमेंट्स चोरी हो सकते हैं।

में आई इस खामी का पता PerimeterX के साइबर एक्सपर्ट गैल वेजमैन ने लगाया। उन्होंने अपने ब्लॉगपोस्ट में वॉट्सऐप यूजर्स के लिए आए इस नए खतरे के बारे में जानकारी दी। वेजमैन ने कहा कि हैकर्स एक खास बग (वायरस) के जरिए वॉट्सऐप के डेस्कटॉप वर्जन यूज करने वाले यूजर्स को अपना शिकार बना रहे हैं।
उन्होंने दावा किया कि यह बग विंडोज के साथ ही Mac ऑपरेटिंग सिस्टम को भी अटैक कर रहा है, लेकिन इससे सबसे ज्यादा खतरा आईफोन यूजर्स को है।

हालांकि, वॉट्सऐप ने एक बयान जारी कर कहा, 'हम यूजर्स को खतरनाक हैकर अटैक से बचाने के लिए लगातार सिक्योरिटी रिसर्चर्स के संपर्क में रहते हैं। इस बग को दिसंबर 2019 में ठीक कर दिया गया था।'



और भी पढ़ें :