मध्यप्रदेश में फिर शिव'राज’, चुने गए विधायक दल के नेता, थोड़ी देर में शपथ ग्रहण

shivraj and gopal bhargava
Author विकास सिंह| Last Updated: सोमवार, 23 मार्च 2020 (19:28 IST)
भोपाल। अब से कुछ देर में चौथी बार मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री पद की
शपथ लेंगे। भाजपा विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति से शिवराज सिंह चौहान को सभी विधायकों ने अपना नेता चुना। विधायक दल की बैठक में केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह और प्रदेश भाजपा प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे वीडियो कॉफेंसिंग के जरिए शामिल हुए।

वेबदुनिया ने अपनी 20 मार्च की खबर में ही अपने पाठकों को बता दिया था कि शिवराज सिंह चौहान मध्यप्रदेश के अगले मुख्यमंत्री बनेंगे। वेबदुनिया के इस खबर पर आज भाजपा विधायक दल की बैठक में हुए निर्णय ने मुहर लगा दी।
कोरोना के साये में प्रदेश भाजपा मुख्यालय में हुई विधायक दल की बैठक में शिवराज के नाम का प्रस्ताव गोपाल भार्गव ने रखा जिसका समर्थन नरोत्तम मिश्रा समेत अन्य विधायकों ने किया। इसके बाद बैठक में उपस्थित सभी विधायकों ने एक सुर में अपनी मुहर लगा दी। विधायक दल की बैठक के बाद राष्ट्रीय पर्यवेक्षक अरुण सिंह ने शिवराज सिंह चौहान के नाम का एलान किया।

कोरोना के संक्रमण को देखते हुए प्रदेश भाजपा दफ्तर में केवल पार्टी के विधायकों को जाने की इजाजत मिली। विधायकों के सुरक्षाकर्मियों के साथ ही मीडिया को दफ्तर के बाहर ही रखा गया। विधायक दल की बैठक में शामिल होने पहुंचे तमाम नेता मास्क लगाए नजर आए। इसके साथ बैठक में कोरोना के संक्रमण के चलते दो सीट छोड़कर सभी विधायक बैठे।

विधायक दल की बैठक में नेता चुने जाने के बाद अब से थोड़ी देर में राजभवन में कोरोना के चलते एक सादे समारोह में शिवराज सिंह चौहान चौथी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।


और भी पढ़ें :