मप्र में ऑनर किलिंग : दूसरी जाति में प्रेम विवाह पर परिजनों ने की युवती की हत्या

पुनः संशोधित गुरुवार, 12 अगस्त 2021 (19:13 IST)
हमें फॉलो करें
ग्वालियर (मध्य प्रदेश)। के ग्वालियर शहर में ऑनर किलिंग (झूठी शान के लिए हत्या) का एक मामला सामने आया है। अब इस मामले में पुलिस ने युवती के पिता और एक भाई को कर लिया है और उसके ताऊ और 2 भाई अभी फरार हैं।
दूसरी जाति में करने पर 20 वर्षीय एक युवती की उसके ही परिजनों ने फांसी पर लटकाकर हत्या कर दी और उसे आत्महत्या का रूप दे दिया, लेकिन फोरेंसिक विशेषज्ञों और पुलिस जांच में हत्या का राज खुल गया।अब इस मामले में पुलिस ने युवती के पिता और एक भाई को गिरफ्तार कर लिया है और उसके ताऊ और 2 भाई अभी फरार हैं। यह जानकारी पुलिस के एक अधिकारी ने दी।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आत्माराम शर्मा ने गुरुवार को बताया कि यह मामला ग्वालियर शहर के जनकगंज थाना क्षेत्र की अयोध्या नगरी का है। यहां पर रहने वाले राजेन्द्र राठौर की 20 वर्षीय पुत्री पांच जून को एक युवक के साथ चली गई थी। उन्होंने बताया कि इसके बाद युवती सात जुलाई को वापस आ गई और उसे नारी निकेतन भेजा गया।

उन्होंने कहा कि 31 जुलाई को युवती ने अपने परिजनों के साथ रहने की सहमति दे दी और पिता के घर आ गई। शर्मा ने बताया कि दो अगस्त को युवती के पिता थाने पहुंचे और बताया कि उनकी बेटी रात को खाना खाकर सोने गई और फिर वह फंदे पर लटकी मिली।

उन्होंने कहा कि पुलिस ने फोरेंसिक विशेषज्ञों को बुलाया और मामले की जांच शुरू कर दी। उन्होंने बताया कि जांच में यह तथ्य सामने आया कि युवती ने आत्महत्या नहीं की, बल्कि उसकी फंदा लगाकर हत्या की गई है।

उन्होंने कहा कि इस मामले में पूछताछ की गई तो युवती के पिता राजेन्द्र राठौर, भाई जितेन्द्र के साथ एक ताऊ राधेश्याम, उसका पुत्र मनोज और एक दूसरे ताऊ का लड़का मानू राठौर ने मिलकर युवती की हत्या की और पुलिस को गुमराह करने के लिए आत्महत्या का रूप दे दिया।

शर्मा ने बताया कि इस मामले में पुलिस ने इस युवती के पिता राजेन्द्र और भाई जितेन्द्र को गिरफ्तार कर लिया है और तीन आरोपी फरार हैं, जिनकी तलाश की जा रही है।(भाषा)



और भी पढ़ें :