मध्यप्रदेश में भीषण बस हादसे में 10 लोगों की मौत, 47 घायल

Last Updated: सोमवार, 21 मई 2018 (20:08 IST)
गुना (मप्र)। के गुना जिले में सोमवार सुबह रूठियाई कस्बे के समीप एक बस सड़क के किनारे खड़े के पीछे से टकरा गई। हादसे में बस में सवार 10 लोगों की मौत हो गई जबकि 47 लोग घायल हो गए। निजी यात्री बस के बांदा जिले से जा रही थी।

गुना पुलिस थाने के प्रभारी निरीक्षक विवेक अस्थाना ने बताया कि सोमवार तड़के करीब 4.30 बजे उत्तरप्रदेश के बांदा से अहमदाबाद जा रही बस गुना से लगभग 8 किलोमीटर दूर रूठियाई कस्बे के पास सड़क के किनारे खड़े एक ट्रक से पीछे से टकरा गई। हादसे में बस चालक सहित 7 लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि 3 लोगों ने जिला अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। मृतकों में डेढ़ साल की एक बच्ची भी शामिल है।
उन्होंने बताया कि हादसे में घायल हुए 47 बस यात्रियों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। इनमें 3 की हालत गंभीर है। पोस्टमॉर्टम के बाद मृतकों के शव उनके परिजन को सौंप दिए हैं।

धरनावदा पुलिस थाने के प्रभारी निरीक्षक नीरज बिरथरे ने बताया कि अज्ञात ट्रक चालक के खिलाफ भादंवि की संबद्ध धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। ट्रक चालक फरार है। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने बस हादसे में मृतकों के प्रति शोक व्यक्त किया है। एसडीएम दिनेश शुक्ला ने बताया कि जिला प्रशासन ने प्रत्येक मृतक के परिजन को 15,000 रुपए तथा प्रत्येक घायल को 7,500 रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। (भाषा)



और भी पढ़ें :