‘बकवास’ वाले बयान पर घिरे कमलनाथ, भाजपा ने विधानसभा अध्यक्ष से की कार्रवाई की मांग

Author विकास सिंह| Last Updated: मंगलवार, 26 अप्रैल 2022 (12:07 IST)
हमें फॉलो करें
भोपाल। मध्यप्रदेश में नेता प्रतिपक्ष विधानसभा की कार्यवाही को बकवास बताने के बयान पर मुश्किलों में घिर गए है। नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ के इस बयान के खिलाफ भाजपा ने मोर्चा खोल कर उनके खिलाफ विशेषाधिकार हनन का मामला लानो की तैयारी की है। मध्यप्रदेश वीडी शर्मा ने कमलनाथ के खिलाफ कार्रवाई को लेकर को एक पत्र भी लिखा है।


कमलनाथ पर हमला बोलते हुए भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि “मध्यप्रदेश विधानसभा मे नेता प्रतिपक्ष और पीसीसी के अध्यक्ष कमलनाथ ने विधानसभा की कार्रवाई पर कमेंट किया है। उन्होंने कहा कि मैं विधानसभा के अंदर इसलिए नहीं जाता है, क्योंकि विधानसभा में बकवास होता है और एक दल के लोग बकवास करते हैं, तो क्या मैं वहां बकवास सुनने जाऊंगा”।
वीडी शर्मा ने कहा कि “मैं कमलनाथ जी से आप से पूछना चाहता हूं कि देश की लोकसभा के अंदर विधानसभा के अंदर जो कार्यवाही होती है, इस कार्यवाही में नीति निर्धारण के साथ हर योजनाए बनती है, विकास से लेकर गरीब कल्याण तक की योजनाएं सरकार बनाती है, उन पर चर्चा लोकतंत्र संसदीय प्रक्रियाओं के तहत होती है, क्या वह सब देश के अंदर बकवास है”।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने आगे कहा कि “विधानसभा की कार्यवाही को बकवास कहकर आपने विधानसभा का अपमान किया है। लोकतंत्र में चुने हुए जनप्रतिनिधि जिम्मेदारी के साथ अपनी भूमिका निभाते हैं। उस पर भी आपने जो सवाल खड़ा किया है कि वह बकवास करते हैं घोर अपमान है। इसमें अनुच्छेद 194 संसदीय प्रक्रिया के तहत कदाचरण के नियम विधानसभा के हैं। 264, 265 के तहत मैंने विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखा है। इनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई हो, इस बात का जवाब कमलनाथ जी आपको मध्य प्रदेश को देना होगा”।
वहीं विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने कहा कि उन्होंने कमलनाथ के बयान को संज्ञान लिया है और वह इस बारे में विधि विशेषज्ञों से राय ले रहे है।




और भी पढ़ें :