ताऊ ते तूफान के चलते मध्यप्रदेश के 13 जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट

भोपाल,इंदौर समेत 9 जिलों बारिश का यलो अलर्ट

विशेष प्रतिनिधि| पुनः संशोधित सोमवार, 17 मई 2021 (15:52 IST)
भोपाल। ताऊ ते (Tauktae)
तूफान के अत्यंत तीव्र चक्रवाती तूफान
में बदलने के बाद के 13 जिलों में जारी किया गया है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में प्रदेश के नरसिंहपुर, सागर, रायसेन, राजगढ़, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, रतलाम, शाजापुर, आगर, नीमच और मंदसौर में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसके साथ मौसम विभाग ने जबलपुर, शहडोल, सागर, रीवा, इंदौर, उज्जैन, भोपाल, होशंगाबाद, ग्वालियर सहित चंबल संभाग में यलो अलर्ट जारी किया है।

भोपाल मौसम केंद्र के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी पीके शाह के मुताबिक तूफान के चलते प्रदेश के पश्चिमी इलाके में टर्फ लाइन बनी हुई और जिसके प्रभाव के चलते प्रदेश के इन इलाकों में भारी से हल्की बारिश देखने को मिलेगी। राजधानी भोपाल सहित होशंगाबाद में बीती रात से लगातार बारिश हो रही है। वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने के चलते लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है।

वहीं ताऊ ते तूफान के चक्रवात में तब्दील होने के बाद महाराष्ट्र के कई इलाकों में बारिश जारी है। वहीं तूफान के आज शाम को गुजरात पहुंचने का अनुमान है और रात 8 से 11 बजे के बीच राज्य के तटीय इलाकों से होता हुआ यह आगे बढ़ जाएगा। दूसरी ओर, मुंबई में तूफान के असर से रात को बारिश हुई। रायगढ़ में तूफान के असर से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 2 लोग घायल हो गए।



और भी पढ़ें :