गिरीश गौतम होंगे मध्यप्रदेश विधानसभा के नए अध्यक्ष, नामांकन किया दाखिल

17 साल बार विंध्य के खाते में विधानसभा अध्यक्ष

Author विकास सिंह| Last Updated: रविवार, 21 फ़रवरी 2021 (13:33 IST)

भोपाल।रीवा के देवतालाब से वरिष्ठ भाजपा विधायक मध्यप्रदेश विधानसभा के नए अध्यक्ष होंगे। विंध्य क्षेत्र से आने वाला भाजपा के वरिष्ठ विधायक गिरीश गौतम 2018 के विधानसभा चुनाव में चौथी बार विधायक चुने गए थे। गिरीश गौतम 2003 में पहली बार रीवा की मनगवां सीट से पहली बार भाजपा विधायक बने थे।

आज विधानसभा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान,संसदीय कार्यमंत्री नरोत्तम मिश्रा सहित कई वरिष्ठ मंत्रियों की मौजदूगी में उन्होंने विधानसभा के प्रमुख सचिव एपी सिंह के सामने अपना नामांकन दाखिल किया। के लिए नामांकन दाखिल करने पर गिरीश गौतम ने कहा कि पार्टी संगठन और मुख्यमंत्री ने उन पर जो भरोसा दिखाया है उस पर खरा उतरने के कोशिश करेंगे। गौरतलब है कि विधानसभा अध्यक्ष के लिए कई दावेदार थे। जिसमें पूर्व मंत्री राजेंद्र शुक्ल और गिरीश गौतम प्रमुख नाम थे।

उपाध्यक्ष पद पर भी भाजपा ने किया दावा–विधानसभा अध्यक्ष पर गिरीश गौतम के नामांकन करने के बाद अब उपाध्यक्ष पद पर भी भाजपा ने अपना दावा ठोंक दिया है। संसदीय कार्यमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि विधानसभा में उपाध्यक्ष का पद विपक्ष को दिए जाने की स्थापित परंपरा कांग्रेस ने ही तोड़ी है। जब उसने इस परंपरा का पालन नहीं किया है तो अब उसे उपाध्यक्ष के पद पर दावा जताने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है।




और भी पढ़ें :