इंदौर में अब डेंगू का खतरा, कलेक्टर ने कहा- अभी और बढ़ेगा प्रकोप

Last Updated: बुधवार, 15 सितम्बर 2021 (16:15 IST)
इंदौर। शहर में कोरोनावायरस का असर तो कम हो गया है, लेकिन इस बीच, डेंगू ने अपने पांव पसार लिया है। इस बीच, कलेक्टर ने स्वयं कहा कि डेंगू का प्रकोप आने वाले समय में और बढ़ सकता है। इस बीच, प्रशासन ने जागरूकता अभियान भी शुरू किया है।


शहर के पालदा क्षेत्र की दो कालोनियों में डेंगू फैलने की आशंका से हड़कंप मचा हुआ है। जानकारी के मुताबिक श्रीराम नगर में सुखदेव (23) और समता नगर निवासी सनी (25) की तबीयत बिगड़ने से मौत हो गई। इनके परिजनों ने जहां मौत का कारण डेंगू बताया है। यह भी कहा जा रहा है कि इस इलाके में 3 लोगों की मौत डेंगू के चलते हुई है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने इसका खंडन किया है।
आधिकारिक जानकारी के मुताबिक जिले में डेंगू मरीजों की संख्‍या जनवरी से लेकर अब तक 160 से ज्यादा हो गई। हाल ही में 13 नए मरीज सामने आए हैं, इनमें एक बच्चा भी है। जिला मलेरिया अधिकारी डॉ. दौलत पटेल ने मंगलवार इसकी पुष्टि की है।

manish singh
कोरोना से ज्यादा घातक : डेंगू को लेकर चलाए जा रहे जनजागरूकता अभियान के दौरान इंदौर कलेक्टर ने कहा कि कई मामलों में डेंगू कोरोना से ज्यादा खतरनाक है। उन्होंने आशंका जाहिर की बारिश के चलते आने वाले समय में डेंगू का प्रकोप और बढ़ सकता है। सिंह ने कहा कि थोड़ी सी जागरूकता से इस बीमारी से बचा जा सकता है।



और भी पढ़ें :