प्रेमिका को पाने के लिए बच्चे का किया अपहरण

पुनः संशोधित मंगलवार, 6 सितम्बर 2016 (19:30 IST)
बैतूल। मध्यप्रदेश के बैतूल जिले में ने महाराष्ट्र से अगवा किए एक बच्चे को दक्षिण एक्सप्रेस से बरामद किया है।
           
आरोपी ने अपनी प्रेमिका को पाने के लिए उसके पड़ोसी के तीन साल के मासूम का अपहरण कर लिया था। आरोपी बच्चे को लेकर अपने घर उत्तरप्रदेश के बांदा ले जा रहा था, ताकि फिरौती के तौर पर अपनी प्रेमिका को मांग सके। जिले के आमला रेलवे स्टेशन पर रेलवे पुलिस ने आरोपी को धरदबोचा, जिसके बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ। 
         
आरपीएफ थाना प्रभारी एके चौहान ने बताया कि उन्हें महाराष्ट्र के बल्लारशाह थाना पुलिस से सोमवार सुबह दक्षिण एक्सप्रेस में एक अज्ञात व्यक्ति के तीन साल के बच्चे को अगवा कर ले जाने की सूचना मिली थी। 
 
सूचना पर टीम ने दक्षिण एक्सप्रेस के आने से पहले ही आरोपी को धरदबोचने की योजना बना ली। कल दोपहर 12 बजकर 18 मिनट पर जैसे ही ट्रेन आमला स्टेशन पर पहुंची वैसे ही आरपीएफ ने तलाशी शुरू कर दी। जनरल बोगी में एक बच्चा उन्हें रोते हुए नजर आया तो आरपीएफ का जवान उसके पास पहुंचने लगा। जवान को देखते हुए एक युवक वहां से भागने की कोशिश करने लगा, लेकिन स्टेशन पर तैनात जवानों ने उसे दबोच लिया।
         
पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम रवि कुमार (21) निवासी चमरौली जिला बांदा बताया। आरोपी ने बताया कि वह सालभर पहले महाराष्ट्र के बल्लारशाह में मजदूरी करता था। यहां उसका संपर्क एक तलाकशुदा युवती से हुआ। दोनों ने साथ रहने का निश्चय किया और भागकर चमरौली चले गए। कुछ दिन पूर्व युवती की मां चमरौली से युवती को लेकर बल्लारशाह आ गई। 
         
आरोपी रवि ने पूछताछ में बताया कि जब वह युवती को वापस लेने के लिए बल्लारशाह पहुंचा तो उसके परिजनों और रिश्तेदारों ने इंकार कर दिया एवं धमकाकर भगा दिया। इसी दौरान उसने पड़ोस में रहने वाले शिवकुमार निषाद के बच्चे कृष्णा को चाकलेट देने का लालच दिया और सीधे स्टेशन पहुंचकर दक्षिण एक्सप्रेस में सवार हो गया। वह बालक को लेकर अपने गांव जा रहा था, जहां से प्रेमिका के परिजनों को इसकी जानकारी दे देता। बालक को वापस लौटाने के बदले में वह उनसे अपनी प्रेमिका की मांग करता। 
        
चौहान ने बताया कि बच्चे के अपहरण का मामला रविवार की रात बल्लारशाह थाने में दर्ज किया गया था। पुलिस ने स्टेशन के सीसीटीवी कैमरों की मदद से यह पता लगा लिया था कि आरोपी बालक को लेकर दक्षिण एक्सप्रेस से रवाना हुआ है। 
 
अब आरोपी को बल्लारशाह पुलिस के हवाले किया जाएगा। वहीं बालक के परिजनों को भी सूचना देकर आमला बुलाया जा रहा है। उनके पहुंचने पर बालक को सौंप दिया जाएगा। (वार्ता) 



और भी पढ़ें :