• Webdunia Deals
  1. चुनाव 2023
  2. विधानसभा चुनाव 2023
  3. मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023
  4. Congress demands resignation of Union Minister Narendra Singh Tomar
Written By विशेष प्रतिनिधि
Last Modified: बुधवार, 15 नवंबर 2023 (11:19 IST)

कांग्रेस ने मांगा केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का इस्तीफा, वायरल वीडियो की सीबीआई जांच की मांग

कांग्रेस ने मांगा केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का इस्तीफा, वायरल वीडियो की सीबीआई जांच की मांग - Congress demands resignation of Union Minister Narendra Singh Tomar
भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा के बड़े चेहरों में शुमार औऱ दिमनी विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बड़े बेटे द्रेवेंद्र सिंह तोमर के पैसों को लेनदेने को लेकर कांग्रेस की ओर से लगातार वीडियो जारी कर गंभीर आरोप लगाए जा रहे है।

कांग्रेस की सोशल मीडिया प्रमुख सुप्रिया श्रीनेत ने एक वीडियो जारी करते हुए कहा कि केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे देवेन्द्र तोमर एक वीडियो काल पर 100 करोड़ रू. एक वीडियो में और 500 करोड़ रू. की हेरा फेरी, कैसे हवाला आएगा, किस अकाउंट में जाएगा, कितने अकाउंट खोलने हैं इस सब की चर्चा करते हुए दिखाई दिए हैं। कांग्रेस प्रवक्ता श्रीनेत ने कहा कि नरेंद्र सिंह तोमर के लड़के देवेंद्र तोमर एक बिचौलिए से फोन पर बात कर रहे हैं और 100 करोड़, 500 करोड़ की डील कर रहे हैं। जो व्यक्ति अपने आप को जगमग दीप कह रहे हैं कनाडा के रहने वाले हैं, इन्होंने अपना फोन नंबर और एड्रेस दोनों साझा किया है और अगर कोई इन्वेस्टिगेटिव एजेंसी कोई सबूत मांगना चाहती हो तो वह लगातार वह सबूत यहां भी दिख रहे हैं, और साझा भी करने को तैयार है। यह व्यक्ति अपने आप को जगमनदीप बता रहे हैं और यह भी बता रहे हैं कि उनकी नरेंद्र सिंह तोमर के लड़कों के साथ दोस्ती भी है।

वीडियों में इस व्यक्ति का दावा है कि यह 2020 मार्च में वहां पर था और यह खुद गांजे की खेती करता है और गांजे की खेती में जगमनदीप के अनुसार तोमर परिवार पैसा लगाना चाहते थे। जगमनदीप क्रमवार तरीके से बता रहा है कि पैसा कैसे आता है। इनका आरोप है कि जो भी काम उनके पास आता था वो 100 से 500 करोड़ का कमीशन लेते थे। अब यह आरोप सार्वजनिक मंच पर आ चुके है। और एक जिम्मेदार विपक्ष होने के नाते हमारी जिम्मेदारी है कि हम इसके बारे में बात करें और हम पूछना चाहते हैं कि अब किस बात का इंतजार है, क्योंकि यह व्यक्ति आगे बढ़कर यह भी कह रहा है जो इसके आगे की चर्चा हुई थी जो रिटायर्ड आरबीआई का अधिकारी था वह पार्टी लेकर आते थे। इनका कहना है कि मोनालो नाम की जो कंपनी के द्वारा पैसे का लेन-देन हो रहा था। वह सबूत देने के लिए भी तैयार हैं।

श्रीनेत ने कहा कि सबसे ज्यादा चिंता वाली बात यह है कि एक ऐसा व्यक्ति सामने आया है जो किसी दबाव में नहीं है। मुझे लगता है कि वह स्वतंत्र रूप से कहता हुआ सुनाई दे रहा है कि मैं सबूत देने को तैयार हूं और यह 100, 500 करोड़ का ही नहीं पूरे 10,000 करोड़ का मामला है। वह साफ तौर से यह भी कह रहे हैं कि पूरा पैसा कैश में दिया जाता था।

श्रीनेत ने कहा कि गुरुद्वारे जैसी इतनी पाक इतनी पावन संस्था को भी इन लोगों ने दूषित करने का काम किया। आगे उन्होंने बताया कि आईसीआईसीआई बैंक के द्वारा जो ट्रांजैक्शन हो रहे थे उनके सारे सबूत भी एजेंसी को मिल जाएंगे। फिर उन्होंने पार्सल का जिक्र किया जिसमें यह एक चिंता का विषय है तीन कृष्ण मेनन मार्ग पर एक पार्सल आया जिसमें नरेंद्र सिंह तोमर की बहू श्रीमती हर्षिनी जी के लिए आया था जिसमें मेकअप का सामान के साथ भांग और गांजा भी तथाकथित तौर पर भेजा गया था। तो जो नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो है उनको भी सतर्क हो जाना था। जगमनदीप का कहना है कि जो बेनामी संपत्ति बेनामी एजेंसी के द्वारा 100 एकड़ की जमीन न्यूब्रेंस कनाडा में खरीदी गई थी। तोमर परिवार पर गंभीर आरोप लगाने वाले जगमनदीप वीडियों में अपना पता भी बता रहे है, जो ब्रिटिश कोलंबिया कनाडा का है, उसने अपना नंबर भी दिया है।
 
ये भी पढ़ें
Rajasthan: करणपुर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार गुरमीत कुन्नर का दिल्ली में निधन