यूनिस खान पाकिस्तानी वनडे टीम से बाहर

कराची| पुनः संशोधित बुधवार, 24 सितम्बर 2014 (20:09 IST)
कराची। को अगले महीने संयुक्त अरब अमीरात में होने वाली श्रृंखला के लिए पाकिस्तान की एकदिवसीय टीम में नहीं चुना गया है जिससे इस अनुभवी बल्लेबाज के अगले साल होने वाले विश्व कप में खेलने की उम्मीदों को करारा झटका लगा है।

यूनिस खान को पिछले महीने श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला की टीम में लिया गया था लेकिन पहला मैच खेलने के बाद वह अपने भतीजे की मौत के कारण बीच में ही स्वदेश लौट गए। उन्होंने पहले मैच में केवल तीन रन बनाए थे।

पाकिस्तान की राष्ट्रीय चयनसमिति के अध्यक्ष मोइन खान ने हालांकि टीम की घोषणा करते हुए साफ किया कि यूनिस के लिए दरवाजे अभी बंद नहीं हुए हैं। उन्होंने कहा, हमने यूनिस के लिए दरवाजे बंद नहीं किए हैं। यदि चयनित खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं तो हम उनके प्रदर्शन की समीक्षा कर सकते हैं।

गेंदबाजी एक्शन गैरकानूनी पाए जाने के कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से निलंबित सईद अजमल के स्थान पर बायें हाथ के स्पिनर रजा हसन को चुना गया है। पाकिस्तान ने पांच अक्टूबर को दुबई में होने वाले एकमात्र टी20 के लिए अलग से टीम चुनी है। इसके बाद तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला खेली जाएगी।
टीमें इस प्रकार हैं-

टी20 टीम : शाहिद अफरीदी (कप्तान), अहमद शहजाद, मोहम्मद हफीज, उमर अकमल, उमर अमीन, शोएब मकसूद, अवैस जिया, शाह नसीम, रजा हसन, मोहम्मद इरफान, वहाब रियाज, बिलावल भट्टी, अनवर अली और सोहेल तनवीर।

वनडे टीम : मिसबाह उल हक (कप्तान), अहमद शहजाद, मोहम्मद हफीज, फवाद आलम, उमर अमीन, असद शाफिक, शोएब मकसूद, सरफराज अहमद, शाहिद अफरीदी, रजा हसन, मोहम्मद इरफान, अनवर अली, वहाब रियाज और जुनैद खान। (भाषा)



और भी पढ़ें :